बीजेपी-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर को आग में झोंका : राहुल गांधी

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

19 Jun 2018, 8:04 PM

बीजेपी-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर को आग में झोंका : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, “बीजेपी-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर को आग में झोंक दिया। बहुत सारे निर्दोष लोगों की दान गई, जिनमें हमारे बहादुर जवान भी थे। इससे भारत को सामरिक नुकसान हुआ और यूपीए सरकार के वर्षों की मेहनत पर पानी फिर गया। राष्ट्रपति शासन के दौर में राज्य को और नुकसान होगा। अक्षमता, अहंकार और नफरत की हमेशा हार होती है।”

19 Jun 2018, 6:19 PM

बीजेपी और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर को जहन्नुम बना दिया: असदुद्दीन ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-पीडीपी ने अपने तीन साल के कार्यकाल में जन्नत (जम्मू-कश्मीर) को जहन्नुम बना दिया है।

19 Jun 2018, 5:15 PM

गठबंधन टूटने से मैं हैरान नहीं हूं: महबूबा मुफ्ती

मीडिया से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा, “गठबंधन टूटने से मैं हैरान नहीं हूं। मैंने सत्ता और शक्ति पाने के लिए गठबंधन नहीं किया था। गठबंधन के कई मकसद थे।”


19 Jun 2018, 5:09 PM

हम किसी और पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे: महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “राज्यपाल को हमने यह कहते हुए इस्तीफा दिया कि अब हम किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।”

19 Jun 2018, 5:07 PM

जम्मू-कश्मीर में सख्त नीति नहीं चल सकती: महबूबा मुफ्ती

सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सख्त नीति नहीं चल सकती। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि राज्य में शांति बहाल स्थापित करने के लिए पाकिस्तान से बात होनी चाहिए। महबूबा मुफ्ती ने यह भी कहा कि हम अपने एजेंडे पर कायम रहेंगे।


19 Jun 2018, 5:03 PM

सीएम पद से इस्तीफे के बाद महबूबा मुफ्ती प्रेस को संबोधित किया

19 Jun 2018, 4:46 PM

जम्मू-कश्मीर में लंबे समय तक राज्यपाल शासन नहीं लगना चाहिए: उमर अब्दुल्ला

मीडिया से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, “राज्यपाल से हमनें यह भी अनुरोध किया है कि राज्य में लंबे समय के लिए राज्यपाल शासन नहीं लगना चाहिए। आखिरकार, लोगों को अपनी सरकार चुनने का अधिकार है। जम्मू-कश्मीर में ताजा चुनाव होना चाहिए। हम लोगों के जनादेश को स्वीकार करेंगे।”


19 Jun 2018, 4:32 PM

उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मिलकर जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाने की मांग की

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल एनएन वोरा से मिलकर जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाने की मांग की है। राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मैंने राज्यपाल से मुलाकात की और उनसे कहा कि राज्य में किसी भी दल के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है।” उन्होंने कहा कि ऐसे में राज्यपाल को राज्य में राज्यपाल शासन लगाना होगा।

अब्दुल्ला ने यह भी साफ किया कि उनकी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़ा नहीं है। उन्होंने कहा, “मैंने राज्यपाल से कहा कि 2014 में राज्य में हुए चुनाव में नेशनल कांफ्रेंस को जनादेश नहीं मिला था और 2018 में भी नेशनल कांफ्रेंस के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़ा नहीं है।”

19 Jun 2018, 4:14 PM

जम्मू-कश्मीर में अपनी जिम्मेदारियों को छोड़कर भाग गई बीजेपी: तेजस्वी यादव

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी द्वारा पीडीपी से गठबंधन तोड़ने पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर को 3 साल 4 महीने तक बर्बाद करने के बाद खुद को राष्ट्रवादी बताने वाली बीजेपी को यह महसूस हुआ कि वह राज्य में आतंकवाद और हिंसा पर काबू पाने में सक्षम नहीं है और यही वजह है कि वह अपनी जिम्मेदारियों से भाग गई। यह अवसरवाद की इंतहा है।”


19 Jun 2018, 4:10 PM

आज से पीडीपी राष्ट्रद्रोही पार्टी हो गई: अखिलेश प्रताप सिंह, कांग्रेस नेता

19 Jun 2018, 4:05 PM

जम्मू-कश्मीर को बर्बाद करने के बाद सरकार से बीजेपी बाहर हो गई: सीएम अरविंद केजरीवाल


19 Jun 2018, 3:55 PM

राज्यपाल एनएन वोरा से मिले उमर अब्दुल्ला

महबूबा मुफ्ती का सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल एनएन वोरा से मुलाकात की है।

19 Jun 2018, 3:45 PM

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में पार्टियों की मौजूदा स्थिति

फोटो: नवजीवन ग्राफिक्स
फोटो: नवजीवन ग्राफिक्स

19 Jun 2018, 3:43 PM

बीजेपी-पीडीपी का गठबंधन टूटना मोदी सरकार की विफलता है: अशोक गहलोत

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी गठबंधन टूटने पर कहा, “राज्य में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटना मोदी सरकार की विफलता है। राज्य में मौजूदा हालात के लिए बीजेपी उतना ही जिम्मेदार है, जितना की पीडीपी है।”

19 Jun 2018, 3:37 PM

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी का गठबंधन राष्ट्र विरोधी था: शिवसेना

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी का गठबंधन टूटने पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी का गठबंधन राष्ट्र विरोधी था। हमारे पार्टी के अध्यक्ष ने पहले ही कह दिया था कि यह गठबंधन नहीं चलेगा।”


19 Jun 2018, 3:35 PM

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का कार्यकाल 3 महीने बढ़ा

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोरा का कार्यकाल तीन महीने बढ़ा दिया गया है।

19 Jun 2018, 3:30 PM

बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने के बारे में शाम 5 बजे विस्तार से चर्चा करेंगे: नईम अख्तर


19 Jun 2018, 3:24 PM

जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर बीजेपी सरकार से चली गई: गुलाम नबी आजाद

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी का गठबंधन टूटने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “जो कुछ भी हुआ है अच्छा हुआ है, इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों को राहत मिलेगी। राज्य को बर्बाद करने के बाद बीजेपी ने सरकार से अपना हाथ खींच लिया। बीजेपी और पीडीपी के 3 साल के कार्यकाल में सबसे ज्यादा सेना के जवानों और नागरिगों की राज्य में मौत हुई है।”

19 Jun 2018, 3:21 PM

पीडीपी की औपचारिक प्रेस कांफ्रेस शाम 4 बजे

तेजी से बदले राजनीतिक हालात में बीजेपी द्वारा गठबंधन खत्म करने पर पीडीपी ने शुरुआती प्रतिक्रिया में इस फैसले पर आश्चर्य जताया है। इस बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पद से इस्तीफा दे दिया है। पीडीपी इस बारे में औपचारिक प्रेस कांफ्रेंस शाम 4 बजे करने वाली है


19 Jun 2018, 3:20 PM

गठबंधन खत्म करने के बीजेपी के फैसले के बाद महबूबा मुफ्ती ने इस्तीफा दिया

बीजेपी द्वारा गठबंधन खत्म करने की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल एन एन वोहरा से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया

19 Jun 2018, 3:14 PM

यह तो होना ही था : उमर अब्दुल्लाह

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी का पीडीपी से गठबंधन खत्म होने पर उमर अब्दुल्लाह ने कहा है कि यह तो होना ही था। उन्होंने बिना किसी पार्टी या विषय का नाम लिए बिना ट्वीट किया।


19 Jun 2018, 3:11 PM

हालात काबू में रखने के लिए राष्ट्रपति शासन लगाना बेहतर विकल्प : राम माधव

बीजेपी नेता राम माधव ने कहा है कि देश की एकता और अखंडता बरकरार रखने और राज्य के हालात पर नियंत्रण रखने के लिए बेहतर यही होगा कि वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाए।

19 Jun 2018, 3:08 PM

बीजेपी का फैसला चौंकाने वाला है, हमें इसका कोई संकेत तक नहीं दिया गया : पीडीपी

बीजेपी द्वारा गठबंधन खत्म कर लिए जाने पर पीडीपी ने ताज्जुब जताया है। पीडीपी ने कहा है कि हमने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चलाने की अच्छे से कोशिश की, लेकिन यह तो शायद होना ही था। पीडीपी प्रवक्ता रफी अहमद मीर ने कहा कि बीजेपी का फैसला चौंकाने वाला है क्योंकि हमें इस बारे में कोई संकेत तक नहीं दिया गया था।


19 Jun 2018, 2:59 PM

जनादेश का सम्मान करते हुए पीडीपी के साथ गठबंधन किया था: राम माधव

मीडिया द्वारा यह सवाल पूछे जाने पर कि जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने पीडीपी के साथ गठबंधन क्यों किया था। इस पर राम माधव ने कहा कि उस वक्त हमें लोगों के जनादेश का सम्मान करना पड़ा। उन्होंने कहा कि अगर उस वक्त हम सरकार नहीं बनाते तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लग जाता।

19 Jun 2018, 2:54 PM

घाटी में आतंकी हिंसा बढ़ी: राम माधव

राम माधव ने कहा कि घाटी में आतंकी हिंसा बढ़ रही है, और लोगों के बुनियादी अधिकारों पर कट्टर पंथ का खतरा है। उन्होंने कहा कि शुजात बुखारी की हत्या इसकी जीती जागती मिसाल है।


19 Jun 2018, 2:50 PM

देश की अखंडता और एकता के लिए पीडीपी से नाता तोड़ा: राम माधव

राम माधव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से नाता तोड़ने का फैसला देश की अखंडता और एकता के लिए लिया गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए कश्मीर हमेशा से भारत का एक अखंड हिस्सा रहा है। उन्होंने कहा, “राज्य में हमारे मंत्रियों को विकास के कार्यों को करने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।”

19 Jun 2018, 2:46 PM

घाटी में प्रेस की आजादी खतरे में है: राम माधव

मीडिया को संबोधित करते हुए राम माधव ने कहा कि घाटी में प्रेस की आजादी खतरे में है। उन्होंने कहा, “राज्य में पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ी हैं। हमने राज्य में शांति बहाली के लिए 1 महीने का सीजफायर किया था, लेकिन आतंकवादियों और अलगाववादियों के तरफ से कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया।”


19 Jun 2018, 2:43 PM

जम्मू-कश्मीर बीजेपी के प्रभारी राम माधव मीडिया को संबोधित कर रहे हैं

19 Jun 2018, 2:39 PM

बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से गठबंधन खत्म किया

बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से गठबंधन खत्म कर लिया है। यहां दोनों पार्टियों की मिलीजुली सरकार थी। इस फैसले का ऐलान दिल्ली में किया गया

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */