कर्नाटक चुनाव परिणाम LIVE : चुनाव में समर्थन के लिए राहुल गांधी ने किया जनता का शुक्रिया

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बनना लगभग तय हो गया है। राज्य के चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक की जनता का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने पार्टी के लिए समर्पण के साथ कड़ी मेहनत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का भी शुक्रिया अदा किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

15 May 2018, 10:04 PM

विधायक दल की बैठक से पहले ही येदियुरप्पा ने किया खुद के नेता चुने जाने का ऐलान

कर्नाटक के चुनाव परिणाम आने के बाद राज्य में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं। बीजेपी ने बुधवार सुबह पार्टी विधायक दल की बैठक बुलायी है, जिसमें पार्टी विधायक दल का नेता चुना जाना है और सरकार गठन को लेकर चर्चा होगी। लेकिन इस बैठक से पहले ही बीजेपी के नेता येदियुरप्पा ने मीडिया से बात करते हुए ऐलान कर दिया कि कल बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी और उसमें वह पार्टी के नेता चुने जाएंगे।

15 May 2018, 9:46 PM

कर्नाटकः सरकार गठन को लेकर कांग्रेस और जेडीएस नेताओं के बीच बैठक जारी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद सरकार गठन को लेकर राज्य में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन द्वारा राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद देर शाम जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा और एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और सिद्धारमैया से मुलाकात करने पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि बैठक में चुनाव परिणाम के बाद राज्य के राजनीतिक हालात और सरकार गठन को लेकर चर्चा होगी।

15 May 2018, 9:45 PM

बेंगलुरूः कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलने पहुंचे देवेगौड़ा और कुमारस्वामी


15 May 2018, 9:43 PM

बुधवार सुबह 11 बजे बेंगलुरु में होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक

15 May 2018, 9:20 PM

दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक जारी

कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद पैदा हुई स्थिति पर चर्चा के लिए दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक चल रही है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा पार्टी के अन्य नेता भाग ले रहे हैं।


15 May 2018, 8:58 PM

कांग्रेस को समर्थन के लिए कर्नाटक की जनता का शुक्रियाः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव के परिणाम आने के बाद ट्वीट कर वहां के लोगों का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि “कर्नाटक चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करने के लिए वहां की जनता का बहुत-बहुत धन्यवाद। हम आपके समर्थन का सम्मान करते हैं और आपके लिए संघर्ष करेंगे।” उन्होंने पार्टी के लिए समर्पण के साथ कड़ी मेहनत करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का भी शुक्रिया अदा किया।

15 May 2018, 8:28 PM

कांग्रेस के जी परमेश्वर होंगे जेडीएस-कांग्रेस सरकार में डिप्टी सीएमः जेडीएस

कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार गठन को लेकर जारी गहमागहमी के बीच जेडीएस नेता बैजू नाराजन ने कहा है कि राज्य में बनने वाली जेडीएस-कांग्रेस सरकार में कांग्रेस के जी परमेश्वर उप मुख्यमंत्री होंगे। इससे पहले नतीजे आने के बाद कांग्रेस ने जेडीएस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का ऐलान कर दिया था। दोनों दलों के बीच हुई चर्चा के बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया गया।


15 May 2018, 8:11 PM

नहीं रुकेगा बीजेपी का विजय रथः अमित शाह

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी का ये विजय रथ रुकने वाला नहीं है और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आने वाले सभी चुनावों और 2019 के चुनाव में भी बीजेपी इससे कहीं अधिक बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

15 May 2018, 8:07 PM

संसदीय बोर्ड की बैठक में अमित शाह का दावा, कर्नाटक में बीजेपी की बड़ी जीत

कर्नाटक में सरकार बनाने की तमाम कोशिशों के बीच दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि कर्नाटक में बीजेपी को सबसे बड़ी जीत मिली है और उनकी पार्टी सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा, मैं कर्नाटक की जनता को ह्रदय से बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने बीजेपी को चुना।


15 May 2018, 7:51 PM

राज्यपाल को संवैधानिक पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिएः सीताराम येचुरी

कर्नाटक में पैदा हुई राजनीतिक परिस्थितयों को लेकर एक अन्य ट्वीट में सीपीएम महासचिव येचुरी ने कहा कि “हम राज्यपालों से उन संवैधानिक पदों का गरिमा बरकरार रखने की उम्मीद करते हैं, जिन पर वे काबिज हैं।”

15 May 2018, 7:43 PM

जेडीएस-कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बुलाएं राज्यपालः सीताराम येचुरी

कर्नाटक चुनाव नतीजे के बाद पैदा हुई स्थिति पर सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि हाल ही में गोवा, मणिपुर, और बिहार में सरकारों के गठन के समय जिन नियमों का पालन हुआ था, अब कर्नाटक में भी उन्हीं नियमों का पालन किया जाना चाहिए। येचुरी ने कहा, “जेडीएस-कांग्रेस ने मिलकर बहुमत हासिल कर लिया है, इसलिए उन्हें सरकार बनाने और सदन के पटल पर बहुमत साबित करने का मौका दिया जाना चाहिए।” उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के लिए एक ही नियम का पालन हो चाहिए।


15 May 2018, 7:29 PM

कर्नाटकः बीजेपी ने बुधवार को सुबह 10.30 बजे विधयाक दल की बैठक बुलायी

कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में सरकार बनाने को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। राज्य में बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी ने बुधवार सुबह 10.30 बजे अपने विधायक दल की बैठक बुलायी है।

15 May 2018, 7:10 PM

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में भाग लेने पहुंचे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह


15 May 2018, 7:03 PM

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद पैदा हुई स्थिति के बीच दिल्ली में बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में भाग लेने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पार्टी मुख्यालय पहुंच चुके हैं।

15 May 2018, 6:56 PM

कर्नाटक की जनता ने नहीं दिया बीजेपी को जनादेशः रणदीप सिंह सुरजेवाला

कर्नाटक चुनाव नतीजों के बाद जारी सियासी हलचलों के बीच कांग्रेस ने कहा है कि कर्नाटक की जनता ने बीजेपी को जनादेश नहीं दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ों से काफी दूर है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सरकार बनाएंगे।

साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद बने गठबंधन के पास बहुमत का आंकड़ा हो, तो ऐसी स्थिति में उस गठबंधन को सरकार बनाने और सदन में बहुमत साबित करने के लिए बुलाने के लिए राज्यपाल संवैधानिक तौर पर बाध्य होते हैं।


15 May 2018, 6:44 PM

पता नहीं येदियुरप्पा ने किस आधार पर सरकार बनाने का दावा किया है: कुमारस्वामी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस-जेडीएस के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यापल से मिलने पहुंचे जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि हमने राज्यपाल को गठबंधन का पत्र सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि येदियुरप्पा ने किस आधार पर सरकार बनाने का दावा किया है।

15 May 2018, 6:36 PM

कर्नाटक चुनाव नतीजों के बाद पैदा हुई स्थिति पर कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस


15 May 2018, 6:14 PM

बीजेपी कर सकती है विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिशः सिद्धारमैया

सीएम सिद्धारमैया ने कहा है कि बीजेपी सरकार बनाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर सकती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ये काम पहले भी करती रही है, लेकिन इस बार वे इसमें नाकाम हो जाएंगे।

15 May 2018, 6:11 PM

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

राज्यपाल से मिलने के बाद जेडीएस-कांग्रेस के नेताओं ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि हमारे गठबंधन के पास बहुमत की संख्या है और साथ ही हमें निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हासिल है।


15 May 2018, 6:04 PM

बीजेपी ने बुलाई संसदीय बोर्ड की बैठक

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सरकार बनाने को लेकर जारी हलचलों के बीच बीजेपी ने आज शाम 7 बजे दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक बुलायी है।

15 May 2018, 5:56 PM

कांग्रेस-जेडीएस के पास सरकार बनाने के लिए काफी संख्या बल: वीरप्पा मोइली


15 May 2018, 5:51 PM

जेडीएस ने शाम 6.15 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई

15 May 2018, 5:45 PM

राजभवन में आजाद, खड़गे और सिद्धारमैया के साथ कुमारास्वामी


15 May 2018, 5:41 PM

बीजेपी ने बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से 2 दिन का समय मांगा

15 May 2018, 5:40 PM

येदियुरप्पा ने कहा, सरकार बनाने के लिए हमें बुलाया जाए

कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल से मिलने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “हमने राज्यपाल से मुलाकात की। हमारी पार्टी सबसे बड़ी है, इसलिए राज्यपाल हमें सदन में बहुमत साबित करने के लिए बुलाएं।”


15 May 2018, 5:29 PM

राज्यपाल से मिलकर येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा किया

राज्यपाल से मिलकर बीएस येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा में उनकी पार्टी बहुमत साबित करेगी।

15 May 2018, 5:21 PM

राज्यपाल के ऊपर निर्भर करता है कि वे किसे सरकार बनाने का न्यौता देते हैं: सुभाष कश्यप

संविधान के विशेषज्ञ सुभाष कश्यप ने कहा कि यह राज्यपाल के ऊपर निर्भर करता है कि वे सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए बुलाते हैं या गठबंधन को।


15 May 2018, 5:13 PM

येदियुरप्पा राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि हम 100 फीसदी सरकार बनाएंगे।

15 May 2018, 5:11 PM

एचडी कुमारास्वामी राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन जा रहे हैं


15 May 2018, 5:05 PM

कर्नाटक में हम जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “कांग्रेस और जेडीएस की सीटें मिलाकर हमारे पास 117 सीटें हैं। हमें सरकार बनाने के लिए 111 सीटों की जरूरत है। राज्य में हम सत्ता में थे और चुनाव में हम हार गए। इस लिए हमने जेडीएस को सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया है। बीजेपी के पास सिर्फ 104 सीटें हैं, हम उनसे आगे हैं।”

15 May 2018, 5:04 PM

बीजेपी को राज्यपाल से मिलने का समय मिला

बीजेपी को राज्यपाल से मिलने का समय मिल गया है। कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमें राज्यपाल से शाम 5 बजे मिलने का समय मिला है। हमारी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है और हम राज्य में सरकार बनाने जा रहे हैं।”


15 May 2018, 4:56 PM

हमारे पास संख्या बल है: डीके शिवकुमार

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार निर्दलीय विधायकों के साथ बेंगलुरु में हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं यहां निर्दलीय विधायकों के साथ हूं, दूसरे विधायक भी हमारे साथ हैं। हमारे पास संख्या बल है। हम राज्य में सेक्युलर सरकार चाहते हैं।”

15 May 2018, 4:48 PM

कर्नाटक के बहाने तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना

कर्नाटक के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया, “क्या बिहार में बीजेपी को बहुमत मिला था? क्या बिहारियों ने बीजेपी को बहुत बुरी तरह नहीं हराया था? नीतीश जी की मदद से बिहार में बहुमत का चीरहरण और लोकतंत्र का जनाजा निकाल चोर दरवाजे से सरकार में बैठ मलाई चाट रहे भाजपाई कर्नाटक के मामले में उच्चकोटि का प्रवचन किसे बांट रहे हैं?”


15 May 2018, 4:32 PM

जेडीएस ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय, पत्र लिखकर की कांग्रेस के समर्थन की पुष्टि

अब कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बनना लगभग तय हो गया है। जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस के समर्थन का दावा करते हुए राज्यपाल को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

15 May 2018, 4:08 PM

मायावती की जेडीएस को सलाह, कांग्रेस के साथ मिलकर बनाएं सरकार

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कर्नाटक में अपने गठबंधन सहयोगी जेडीएस के नेता एचडी देवगौड़ा से बात कर उन्हें सलाह दी है कि जेडीएस और कांग्रेस साथ मिलकर कर्नाटक में सरकार बनाएं।


15 May 2018, 4:04 PM

बेंगलुरूः सियासी हलचलों के बीच देवगौड़ा के आवास के बाहर जुटे समर्थक

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद तेज हुए सियासी हलचलों के बीच बेंगलुरू में देवगौड़ा के आवास के बाहर समर्थकों का जुटना शुरू हो गया है।

15 May 2018, 3:56 PM

राज्यपाल ने किसी भी पार्टी को समय देने से किया इनकार

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई बाला ने किसी भी पार्टी से अभी मिलने से इनकार कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि अंतिम नतीजे आने के बाद ही राज्यपाल राजनीतिक दलों से मिलेंगे।


15 May 2018, 3:55 PM

कांग्रेस-जेडीएस ने अपने सभी विधायकों को बेंगलुरु बुलाया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में सियाही हलचलें तेज हो गई हैं। कांग्रेस और जेडीएस के साथ आने के ऐलान के बाद दोनों पार्टियों ने अपने सभी विधायकों को बेंगलुरु बुलाया है। खबर है कि दोनों पार्टियों के नेता बहुमत के लिए जरूरी विधायकों के समर्थन की चिट्ठी के साथ शाम में राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं।

15 May 2018, 3:39 PM

बेंगलुरु: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को राजभवन में जाने की इजाजत नहीं मिली

कनार्टक चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस नेता जी परमेश्वर के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल बेंगलुरु में राज्यपाल से मिलने पहुंचा था, लेकिन प्रतिनिधिमंडल को राजभवन में जाने की इजाजत नहीं दी गई। जिसकी वजह से प्रतिनिधिमंडल को राज्यपाल से बिना मुलाकात किए वापस लौटना पड़ा।


15 May 2018, 3:33 PM

बीजेपी भी कर सकती है शाम तक सरकार बनाने का दावा पेश

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि कांग्रेस-जेडीएस द्वारा मिलकर सरकार बनाने की पहल को भांपते हुए बीजेपी भी सक्रिय हो गई है। खबर है कि बीजेपी के सीएम पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा आज शाम तक राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

15 May 2018, 3:28 PM

कांग्रेस के दांव से बीजेपी खेमे में हड़कंप, तीन केंद्रीय मंत्रियों को किया बेंगलुरु रवाना

कर्नाटक के नतीजे आने के बाद तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बाद बीजेपी खेमे में अफरा-तफरी नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ गहन मंथन किया और स्थिति को काबू में करने के लिए तीन केंद्रीय मंत्रियों को तत्काल कर्नाटक भेजा है। ये तीन मंत्री हैं, प्रकाश जावड़ेकर, जेपी नड्डा और धर्मेंद्र प्रधान।


15 May 2018, 3:23 PM

कुमारास्वामी को सीएम बनाने की कांग्रेस की पेशकश मंजूर: दानिश अली, जेडीएस प्रवक्ता

जेडीएस प्रवक्ता दानिश अली ने कहा है कि कांग्रेस ने एचडी कुमारास्वामी को सीएम बनाने की पेशकश की थी, जिसे जेडीएस ने मंजूर कर लिया है। इसके बाद जेडीएस ने कांग्रेस के साथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करने का फैसला किया है।

15 May 2018, 3:22 PM

येदियुरप्पा का दिल्ली दौरा रद्द

कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा का दिल्ली दौरा रद्द हो गया है। उन्हें केंद्रीय नेतृत्व से मिलने आज दिल्ली आना था।


15 May 2018, 3:14 PM

कांग्रेस-जेडीएस के साथ आने से चिढ़े येदियुरप्पा, कहा, इस पर नहीं करूंगा टिप्पणी

कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा कांग्रेस-जेडीएस के साथ आने से चिढ़े हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि वे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे और अंतिम नतीजे के बाद हम आगे का फैसला करेंगे।

15 May 2018, 3:12 PM

कांग्रेस और जेडीएस के नेता साथ-साथ शाम में राज्यपाल से मिलेंगे

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के नेता संयुक्त रूप से शाम में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।


15 May 2018, 3:05 PM

हम जनाधार को स्वीकार करते हैं: कांग्रेस

कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस ने कहा कि हम हम जनाधार को स्वीकार करते हैं और उसके आगे अपना सिर झुकाते हैं।

15 May 2018, 3:04 PM

जेडीएस ने हमारा प्रस्ताव स्वीकार किया: कांग्रेस

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमारी एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से फोन पर बातचीत हुई है और उन्होंने हमारे प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।


15 May 2018, 3:00 PM

जेडीएस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देंगे: गुलाम नबी आजाद

कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद पैदा हुई स्थिति को देखते हुए कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान किया है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी।

15 May 2018, 2:48 PM

सीएम सिद्धारमैया शाम 4 बजे राज्यपाल से मिलेंगे


15 May 2018, 2:46 PM

कर्नाटक में बीजेपी की जीत का श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं को जाता है: सीएम योगी

15 May 2018, 2:44 PM

ईवीएम के बदले बैलट से चुनाव होने पर बीजेपी की गलतफहमी दूर हो जाएगी: उद्धव ठाकरे

शिवसेना अध्यक्ष अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कर्नाटक चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि एक बार ईवीएम के बदले बैलट से चुनाव होने पर बीजेपी की गलतफहमी दूर हो जाएगी।


15 May 2018, 2:33 PM

रुझानों में बहुमत के आंकड़े से कम हुई बीजेपी की सीटें

कर्नाटक चुनाव के रुझानों में बीजेपी की सीटें बहुमत के आंकड़े से कम हो गई हैं। बहुमत के लिए बीजेपी को 112 सीटें चाहिए, लेकिन रुझानों के अनुसार, बीजेपी को 106, कांग्रेस को 73 और जेडीएस को 41 सीटें मिल रही हैं।

15 May 2018, 2:26 PM

बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस-जीडीएस आएं साथ: पी वीजयन

कर्नाटक चुनाव के रुझानों में त्रिशंकु विधानसभा के आसार के बीच राज्य की अगली सरकार को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। इस बीच केरल के सीएम पिन्नारई विजयन ने कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस को साथ आकर सरकार बनाने की सलाह दी है। मीडिया से बात करते हुए विजयन ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से रोकने के लिए जेडीएस और कांग्रेस को एक साथ आकर सरकार बनाना चाहिए।


15 May 2018, 2:15 PM

त्रिशंकु विधानसभा के आसार, जेडीएस पर सबकी निगाहें

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के ताजा नतीजों और रुझानों से राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं। रुझान अगर नतीजों में बदलते हैं तो राज्य में बीजेपी या कांग्रेस दोनों को ही सरकार बनाने के लिए जेडीएस के समर्थन की जरूरत होगी। हालांकि, जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारास्वामी की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है। लेकिन बताया जा रहा है कि दोनों ही अपने घर पर पार्टी नेताओं के साथ बैठकर चुनाव नतीजों पर नजर बनाए हुए हैं। कहा जा रहा है कि देवगौड़ा अंतिम नतीजों के बाद ही इस परिणाम और अपनी पार्टी के रुख पर कोई बात करेंगे।

15 May 2018, 1:54 PM

येदियुरप्पा शिकारीपुरा सीट पर चुनाव जीते

कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा 35,397 वोटों से शिकारीपुरा सीट पर चुनाव जीत गए हैं।


15 May 2018, 1:51 PM

कांग्रेस को पूरी तरह से खारिज नहीं कर सकते: केजे जॉर्ज

सिद्धारमैया सरकार में मंत्री केजे जॉर्ज ने कहा, “आप कांग्रेस को पूरी तरह से खारिज नहीं कर सकते हैं। कांग्रेस के बहुत सारे उम्मीदवारों ने चुनाव में जीत हासिल की है। चुनाव में हार की वजह क्या है, हम इस बारे में पता लगाएंगे।”

15 May 2018, 1:45 PM

एचडी कुमारस्वामी दोनों सीटों पर चुनाव जीते

जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी ने दोनों सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं देवगौड़ा के दूसरे बेटे एचडी रमन्ना भी विजयी रहे हैं।


15 May 2018, 1:39 PM

सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी से चुनाव हारे

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। हालांकि उन्होंने बादामी सीट से जीत हासिल की है।

15 May 2018, 1:29 PM

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी 106 सीटों पर आगे

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी रुझानों में 106 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस को 76 सीटों पर बढ़त है और जेडीएस 38 सीटों पर आगे चल रही है। दो सीटों पर अन्य आगे हैं।


15 May 2018, 1:25 PM

सिद्धारमैया बादामी विधानसभा सीट से जीते

न्यूज़18 के मुताबिक, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बादामी विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए हैं। सिद्धारमैया ने यहां बीजेपी उम्मीदवार बी श्रीरामुलु को 2150 वोटों से हरा दिया है।

15 May 2018, 1:16 PM

गांधीनगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिनेश गुंडु राव आगे

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव गांधीनगर सीट से 6143 वोटों से आगे चल रहे हैं।


15 May 2018, 1:08 PM

वरुणा सीट से यतींद्र सिद्धारमैया करीब 40 हजार वोटों से आगे

वरुणा विधानसभा सीट से मख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया करीब 40 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी के बस्वाराजू दूसरे नंबर पर हैं।

15 May 2018, 1:00 PM

कर्नाटक चुनाव: रुझानों में बीजेपी सबसे आगे

रुझानों में बीजेपी सबसे आगे है। बीजेपी 103 सीटों पर आगे चल रही है। 77 सीटों पर कांग्रेस को बढ़त है। वहीं 43 सीटों पर जेडीएस आगे चल रही है और 2 सीटों पर अन्य आगे हैं।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स

15 May 2018, 12:56 PM

दिल्ली में शाम 6 बजे बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक

दिल्ली में शाम 6 बजे बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शामिल होंगे।

15 May 2018, 12:40 PM

रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, कांग्रेस को 74 सीटों पर बढ़त

फिलहाल रुझानों में बीजेपी सबसे आगे है। बीजेपी 105 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस को 74 सीटों पर बढ़त है और जेडीएस 41 सीटों पर आगे चल रही है। मौजूदा रुझान के हिसाब से कांग्रेस और जेडीएस की सीटें मिला दी जाएं तो 115 हो जाएंगी, जो बहुमत के आंकड़े से दो सीटें ज्यादा हैं। अगर मौजूदा रुझान नतीजों में बदलते हैं और कांग्रेस-जेडीएस का गठबंधन हुआ तो दोनों ही पार्टियां मिलकर सरकार बना सकती हैं।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स

15 May 2018, 12:32 PM

रुझानों में बीजेपी 107 सीटों पर आगे

मौजूदा रुझानों के मुताबिक, बीजेपी 107 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं 73 सीटों पर कांग्रेस को बढ़त है और जेडीएस 40 सीटों पर आगे चल रही है। दो सीटों पर अन्य को बढ़त है।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स
15 May 2018, 12:17 PM

महबूबा मुफ्ती ने कर्नाटक चुनाव में अच्छा प्रदर्शन के लिए बीजेपी को बधाई दी


15 May 2018, 12:13 PM

कर्नाटक चुनाव में विजयी उम्मीदवारों को ममता बनर्जी ने बधाई दी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर्नाटक चुनाव में जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर जेडीएस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ी होती तो आज नतीजे इससे अलग होते।

15 May 2018, 12:05 PM

दिल्ली: बीजेपी दफ्तर में जश्न मनाते पार्टी के नेता


15 May 2018, 11:57 AM

रुझानों में बीजेपी की बढ़त बरकरार

रुझानों में बीजेपी की बढ़त बरकरार है। बीजेपी 109 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस को 71 सीटों पर बढ़त है। वहीं 39 सीटों पर जेडीएस आगे चल रही है। 3 पर अन्य आगे हैं।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स
15 May 2018, 11:54 AM

कर्नाटक की जनता सुशासन चाहती है, इसलिए उसने बीजेपी को चुना: प्रकाश जावड़ेकर


15 May 2018, 11:47 AM

हार के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार नहीं: डीके शिवकुमार

कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, “राहुल गांधी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। चुनाव में हार के लिए क्षेत्रीय नेतृत्व जिम्मेदार है। चुनाव में कांग्रेस की अपनी वजहों से हार हुई है।”

15 May 2018, 11:38 AM

कर्नाटक में अपने दम पर सरकार बना सकती है बीजेपी

कर्नाटक में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। अगर यह रुझान नतीजों में बदला तो बीजेपी अकेले दम राज्य में सरकार बनाने में कामयाब रहेगी। फिलहाल बीजेपी 112 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 68 और जेडीएस 40 सीटों पर आगे है।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स

15 May 2018, 11:25 AM

बीजेपी को बहुमत मिलता देख दिल्ली में जश्न में डूबे पार्टी के कार्यकर्ता

15 May 2018, 11:22 AM

कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश ने ईवीएम पर उठाए सवाल


15 May 2018, 11:12 AM

कर्नाटक चुनाव में बड़ी जीत की ओर बीजेपी

कर्नाटक चुनाव की मतगणना जारी है। बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। रुझानों में बीजेपी 121 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 59 और जेडीएस 40 सीटों पर आगे है।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स
15 May 2018, 11:05 AM

कर्नाटक में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत: रमन सिंह


15 May 2018, 10:59 AM

रुझानों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत

रुझानों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। बीजेपी 222 सीटों में से 119 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 57 और जेडीएस 44 सीटों पर आगे है। वहीं अन्य को 2 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स
15 May 2018, 10:45 AM

रुझानों में बीजेपी को बहुमत

222 में से 222 सीटों के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। बीजेपी 113 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 62 सीटों पर आगे चल रही है। जेडीएस 44 और अन्य दो सीटों पर आगे हैं।


15 May 2018, 10:30 AM

बेंगलुरु: रुझानों में बढ़त के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न

15 May 2018, 10:25 AM

रुझानों में बीजेपी सबसे आगे

कर्नाटक में मतगणना जारी है। 222 में से 222 के रुझान आ चुके हैं। बीजेपी 105 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 69 और जेडीएस 46 सीटों पर आगे चल रही है।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स

15 May 2018, 10:07 AM

हमें पूर्ण बहुमत मिल रहा है: सदानंद गौड़ा

केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “जेडीएस के साथ गठबंधन का अब कोई सवाल ही नहीं उठता, हमें 112 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं।”

15 May 2018, 10:05 AM

106 सीटों के साथ बीजेपी आगे

कर्नाटक में मतगणना जारी है। अब तक 222 सीटों में से 221 सीटों के रुझान आ चुके हैं। बीजेपी 106 सीटों पर आगे चल रही है। रुझानों में कांग्रेस को 71 सीटों पर बढ़त मिलता दिखाई दे रहा है। वहीं जेडीएस 42 सीटों पर आगे चल रही है और 2 सीटों पर अन्य आगे हैं।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स

15 May 2018, 9:57 AM

जेडीएस के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा तेज

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “तस्वीर 11-11.30 बजे तक साफ हो जाएगी। मैं गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत से चर्चा करने जा रहा हूं।” खड़गे दोनों नेताओं से जेडीएस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर चर्चा करेंगे।

15 May 2018, 9:49 AM

जेडीएस उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी रामनगर से आगे

जेडीएस उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी रामनगर से 7 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार इकबाल हुसैन यहां दूसरे नंबर हैं।


15 May 2018, 9:45 AM

कनकपुरा सीट से कांग्रेस के डीके शिवकुमार आगे

कनकपुरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के डीके शिवकुमार 2729 वोटों से आगे चल रहे हैं।

15 May 2018, 9:44 AM

रुझानों में बीजेपी को बढ़त

कर्नाटक में मतगणना जारी है। 222 सीटों में से 215 के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में बीजेपी 92 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 83 सीटों पर आगे चल रही हैं। वहीं जेडीएस को 40 सीटों पर बढ़त है।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स

15 May 2018, 9:36 AM

सीएम सिद्धारमैया बादामी सीट से आगे

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स
15 May 2018, 9:35 AM

शिकारीपुरा से बीएस येदियुरप्पा आगे

शिकारीपुरा से बीएस येदियुरप्पा आगे चल रहे हैं।


15 May 2018, 9:28 AM

चामुंडेश्वरी से सिद्धारमैया पीछे चल रहे हैं

चामुंडेश्वरी सीट पर मुख्यमंत्री सिद्धरमैया 11,264 वोटों से पीछे चल रहे हैं। चार राउंड की गिनती के बाद रुझानों में यहां जेडीएस के जीटी देवेगौड़ा आगे चल रहे हैं।

15 May 2018, 9:23 AM

रुझानों में बीजेपी को बढ़त

222 सीटों पर मतगणना जारी है। 222 सीटों में 202 सीटों के रुझान आ चुके हैं। बीजेपी 85 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 सीटों पर आगे चल रही है।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स

15 May 2018, 9:20 AM

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनेगी: अशोक गहलोत

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने शुरूआती रुझानों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “यहा शुरूआती रुझान हैं। मुझे पूरा भरोसा है, हम कर्नाटक में सरकार बनाएंगे। सभी रास्ते खुले हुए हैं।”

15 May 2018, 9:14 AM

वरुणा से यतींद्र सिद्धारमैया आगे

वरुणा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया आगे चल रहे हैं।


15 May 2018, 9:08 AM

जेडीएस उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी रामनगर से आगे चल रहे हैं

15 May 2018, 9:02 AM

कांग्रेस रुझानों में बीजेपी से आगे निकली

कर्नाटक में मतगणना जारी है। 222 सीटों में 173 सीटों के रुझान आ चुके हैं। फिलहाल कांग्रेस 70 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 71 और जेडीएस 32 सीटों पर आगे चल रही है।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स

15 May 2018, 9:00 AM

कर्नाटक के कलबुर्गी में मतगणना की तस्वीरें

15 May 2018, 8:59 AM

मतगणना शुरू होने से पहले येदियुरप्पा ने पूजा की


15 May 2018, 8:52 AM

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर

कर्नाटक में 222 सीटों पर गिनती जारी है। 222 सीटों में से 155 के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। कांग्रेस 62, बीजेपी 62 और जेडीएस 31 सीटों पर आगे है।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स
15 May 2018, 8:44 AM

रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है

कर्नाटक में मतगणना जारी है। फिलहाल बीजेपी 82 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 78 और जेडीएस 23 सीटों पर आगे चल रही है।

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स

15 May 2018, 8:40 AM

222 सीटों में से 149 सीटों पर रुझान आ चुके हैं

रुझानों में बीजेपी 70, कांग्रेस 62 और जेडीएस 23 सीटों पर आगे चल रही है।

15 May 2018, 8:37 AM

मतगणना के शुरूआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है

शुरूआती रुझानों में कांग्रेस 60 सीटों से आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 58 पर और जेडीएस 20 सीटों पर आगे चल रही है।


15 May 2018, 8:34 AM

येदियुरप्पा शिमोगा की शिकारपुरा सीट से आगे

कर्नाटक में मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है। बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा शिमोगा की शिकारपुरा सीट से आगे चल रहे हैं।

15 May 2018, 8:32 AM

हुबली में मतगणना की तस्वीरें


15 May 2018, 8:31 AM

सिद्धारमैया बादामी सीट से आगे चल रहे हैं

15 May 2018, 8:28 AM

शुरूआती रुझानों में कांग्रेस को भारी बढ़त

शुरूआती रुझानों में कांग्रेस को भारी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। कांग्रेस 57 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 43 और जेडीएस 15 सीटों पर आगे चल रही है।


15 May 2018, 8:25 AM

दावणगेरे नॉर्थ से मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे आगे

15 May 2018, 8:24 AM

वरुणा सीट से सीएम सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र आगे


15 May 2018, 8:23 AM

कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर

अभी तक के रूझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है। कांग्रेस 35 और बीजेपी 31 सीटों पर आगे चल रही है। जेडीएस 19 जगहों पर लीड कर रही है।

15 May 2018, 8:16 AM

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती नजर आ रही है। कांग्रेस 29, बीजेपी 23 और जेडीएस 13 सीटों पर आगे है।


15 May 2018, 8:14 AM

पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है।

शुरुआत में पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है। इसके बाद ही ईवीएम को मतगणना के लिए खोला जाएगा।

15 May 2018, 8:02 AM

हमें पूरा विश्वास कांग्रेस को मिलेगा पूर्ण बहुमत : डॉ यतींद्र


15 May 2018, 7:32 AM

इस बार कर्नाटक में हुआ रिकॉर्ड मतदान

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स
15 May 2018, 7:24 AM

बीजेपी के बी श्रीरामुलु मतगणना से पहले पूजा-पाठ में जुटे, वे बादामी से सिद्धारमैया के विरुद्ध मैदान में हैं


15 May 2018, 7:21 AM

सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

15 May 2018, 7:14 AM

यह हैं वह सीटें जिन पर लगी हैं सबकी निगाहें


15 May 2018, 7:11 AM

किस पार्टी ने कितनी सीटों पर लड़ा चुनाव

नवजीवन ग्राफिक्स
नवजीवन ग्राफिक्स
15 May 2018, 7:04 AM

सभी 38 मतगणना केंद्रों पर तैयारियां लगभग पूरी, कुछ देर बाद शुरु होगी वोटों की गिनती


15 May 2018, 7:04 AM

कर्नाटक में वोटों की गिनती कुछ देर में, सारी तैयारियां पूरी

नमस्कार, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती आज होने वाली है। हम आपको पल-पल की खबर देंगे। किस सीट पर कौन है आगे, और किसके हाथ से फिसल रही है बाजी, कौन कौन सी है अहम सीटें, जिन पर लगी हैं निगाहें.....

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia