कठुआ-उन्नाव रेप केस : चुप्पी तोड़ने पर राहुल गांधी ने दिया पीएम को धन्यवाद, पूछा कब मिलेगा बेटियों को इंसाफ?

कठुआ और उन्नाव रेप मामले पर आखिरकार पीएम मोदी ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि एक देश और समाज के तौर पर हम शर्मिंदा हैं और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

फोटो : @INCIndia
फोटो : @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

13 Apr 2018, 11:21 PM

चुप्पी तोड़ने पर राहुल ने दिया पीएम को धन्यवाद, पूछा कब मिलेगा इंसाफ?

कठुआ-उन्नाव रेप केस : चुप्पी तोड़ने पर राहुल गांधी ने दिया पीएम को धन्यवाद, पूछा कब मिलेगा बेटियों को इंसाफ?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए संदेश लिखा है। उन्होंने लिखा है कि, “प्रिय प्रधानमंत्री जी, अपनी लंबी चुप्पी तोड़ने के लिए आपका धन्यवाद। आपने कहा है कि हमारी बेटियों को इंसाफ मिलेगा, देश जानना चाहता है कि कब?”

14 Apr 2018, 12:37 AM

राहुल गांधी के कैंडल मार्च के बाद देना पड़ा जम्मू-कश्मीर के दो मंत्रियों को इस्तीफा : राज बब्बर

14 Apr 2018, 12:10 AM

दिल्ली कांग्रेस ने निकाला बढ़ती बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ कैंडल मार्च


13 Apr 2018, 10:58 PM

उन्नाव गैंगरेप केस: बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया

उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है। विधायक को शुक्रवार तड़के पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। उससे लगातार करीब 15 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।
इससे पहले शुक्रवार को ही दिन इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के पिता की मौत के मामले की सुनवाई करते हुए सीबीआई से 2 मई को 10 बजे प्रोग्रेस रिपोर्ट तलब की है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने कुलदीप व अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का सीबीआई को निर्देश दिया था।

13 Apr 2018, 8:13 PM

किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, बेटियों को इंसाफ जरूर मिलेगाः पीएम मोदी

कठुआ और उन्नाव रेप कांड को लेकर लोगों में नाराजगी को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़नी पड़ी है। उन्नाव और कठुवा की घटना की तरफ इशारा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दो दिनों से जिन घटनाओं पर चर्चा हो रही है, वैसी घटनाएं किसी भी सभ्य समाज का हिस्सा नहीं हो सकती हैं। पीएम मोदी ने कहा, “एक देश और समाज के तौर पर हम शर्मिंदा हैं और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इन मामलों में न्याय जरूर मिलेगा।” पीएम ने कहा कि हमारी बेटियों को इंसाफ जरूर मिलेगा।


13 Apr 2018, 9:09 PM

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने जताई दी थी दोनों मंत्रियों से नाराजगी

13 Apr 2018, 8:43 PM

कठुवा रेप मामलाः आरोपियों का बचाव करने वाले दोनों मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

जम्मू के कठुवा रेप मामले में आरोपियों का बचाव करने की वजह से विवादों में आए जम्मू और कश्मीर सरकार के दोनों मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। राज्य सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और लाल सिंह ने अपना इस्तीफा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा को सौंपा है।

हालांकि, इस इस्तीफे को बीजेपी का ड्रामा माना जा रहा है। क्योंकि, नियमों के मुताबिक कोई भी मंत्री अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को देता है। लेकिन बीजेपी के दोनों मंत्रियों ने अपनी इस्तीफा सीएम महबूबा मुफ्ती को ना देकर अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को दिया है।


13 Apr 2018, 5:17 PM

मोदी जी मौन व्रत धारण कर के बैठे हैं: अभिषेक मनु सिंघवी

कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर कांग्रेस लगातार पीएम मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी पर निशाना साध रही है। साथ ही इस मुद्दे पर पीएम मोदी के चुप्पी साधने पर सवाल खड़े कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर पीएम मोदी और बीजेपी से कई सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि मोदी जी मौन व्रत धारण कर के बैठे हैं। उन्होंने पूछा कि कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर प्रधानमंत्री क्यों चुप हैं? सिंघवी ने कहा कि उन्नाव केस में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को हिरासत में नहीं लिया जाता अगर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस मामले में कठोर शब्दों के प्रयोग नहीं किए होते। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा इन मामलों के सामने आने के बाद अचानक केंद्र सरकार पॉस्को कानून का संशोधन की बात कर रही है, यह सरकार 4 सालों तक क्या कर रही थी।

13 Apr 2018, 4:45 PM

तेजस्वी यादव ने कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर पीएम मोदी पर उठाए सवाल


13 Apr 2018, 4:40 PM

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कठुआ और उन्नाव रेप केस के विरोध में प्रदर्शन किया

13 Apr 2018, 4:38 PM

उन्नाव रेप केस: उन्नाव में सीबीआई की टीम जिला अस्पताल पहुंची

उन्नाव रेप मामले की सीबीआई जांच कर रही है। इसी सिलसिले में सीबीआई की टीम उन्नाव के जिला अस्पताल पहुंची है। इससे पहले सीबीआई की टीम ने माखी थाने में उन पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जो इस केस से जुड़े हुए हैं। माखी थाने में पुलिसकर्मियों से पूछताछ से पहले सीबीआई की टीम उन्नाव के उस होटल में भी पहुंची थी, जहां रेप पीड़िता अपने परिजनों के साथ ठहरी हुई है।


13 Apr 2018, 4:20 PM

कठुआ-उन्नाव रेप केस: कांग्रेस ने पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

13 Apr 2018, 3:36 PM

कठुआ-उन्नाव रेप केस: प्रधानमंत्री की चुप्पी पर राहुल गांधी ने पूछे सवाल

कठुआ और उन्नाव रेप केस में चुप्पी साधने पर कांग्रस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी से पूछा, “महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर आप क्या सोचते हैं? सरकार हत्या और बलात्कार के दोषियों को क्यों बचा रही है? देश आपके जवाब का इंतजार कर रहा है।”


13 Apr 2018, 3:31 PM

कठुआ-उन्नाव रेप केस के विरोध में कांग्रेस पार्टी के सदस्य राज्यों में कैंडल मार्च निकालेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर पार्टी के सभी सदस्य राज्यों में कैंडल मार्च निकालेंगे और कठुआ और उन्नाव रेप केस का विरोध करेंगे।

13 Apr 2018, 3:07 PM

कठुआ रेप केस के दोषियों का समर्थन करने वाले मंत्री कैबिनेट छोड़ें: उमर अब्दुल्ला


13 Apr 2018, 3:03 PM

उन्नाव रेप केस: माखी थाने में सीबीआई की टीम

13 Apr 2018, 2:48 PM

उन्नाव रेप केस: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा, आरोपी विधायक की गिरफ्तारी हो

उन्नाव रेप केस में फैसला देते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा कि सिर्फ हिरासत नहीं आरोपी विधायक की गिरफ्तारी होनी चाहिए। कोर्ट ने इस मामले में राज्य सरकार से 2 मई तक प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा है। कोर्ट पूरे मामले की निगरानी करेगा। इससे पहले इस मामले में हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था।


13 Apr 2018, 2:44 PM

कठुआ रेप केस: न्याय में रुकावट डालने पर कठुआ के वकीलों पर कार्रवाई की मांग

सुप्रीम कोर्ट से जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने में रुकावट डालने वाले वकीलों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेने का आग्रह किया गया है। वकील पीवी दिनेश ने प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ से जम्मू बार, विशेष रूप से कठुआ बार एसोसिएशन के व्यवहार पर न्यायिक संज्ञान लेने का आग्रह किया। कोर्ट ने इस घटना से संबंधित रिकॉर्ड पेश करने को कहा है।

याचिकाकर्ता ने कोर्ट से स्टेट बार काउंसिल और बार काउंसिल ऑफ इंडिया से अदालत परिसर में रुकावट डालने वाले वकीलों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। कुछ वकीलों के विरोध के बावजूद कोर्ट में इस मामले में आरोपपत्र दायर किया गया।

13 Apr 2018, 2:37 PM

बलात्कार के दोषी को सरेआम फांसी दी जानी चाहिए: बीजेपी सासंद आरपी शर्मा

असम से बीजेपी सांसद राम प्रकाश शर्मा ने कहा कि बलात्कार के दोषी को सरेआम फांसी दी जानी चाहिए या उसे गोली मार दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी से जुड़ा व्यक्ति भी दोषी पाया जाता है तो उसके साथ भी ऐसा ही सलूक होना चाहिए।


13 Apr 2018, 2:26 PM

कठुआ रेप केस: पीड़िता का पहचान बताने पर कई मीडिया हाउस को नोटिस

कठुआ रेप केस में रेप पीड़िता का पहचान बताने पर दिल्ली हाई कोर्ट ने कई मीडिया हाउस को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने इसे कानून की धारा 228 ‘ए’ से लेकर ‘ई’ तक का उल्लंघन माना है।

13 Apr 2018, 2:07 PM

कठुआ रेप केस पर मैं शर्मिंदा हूं: श्रुति सेठ


13 Apr 2018, 2:05 PM

कठुआ रेप केस: मेनका गांधी ने कहा, मीडिया चाहती है कि 2 मिनट में कार्यवाही हो जाए

कठुआ रेप केस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी कहा, “आप लोग (मीडिया) चाहते हैं कि 2 मिनट में कार्यवाही हो जाए। राज्य सरकार काम कर रही है। इसके अलावा 12 साल से कम उम्र के बच्चों से रेप के मामले में कानून बदलने पर भी विचार किया जा रहा है।”

13 Apr 2018, 1:39 PM

कठुआ रेप केस पर कमल हासन ने दुख जताया


13 Apr 2018, 1:38 PM

उन्नाव की घटना 10 महीने पुरानी है: मीनाक्षी लेखी

बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने उन्नाव रेप केस पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह घटना 10 महीने पहले की है। उन्होंने कहा, “पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान लिया था। उस वक्त इसमें विधायक का नाम नहीं लिया गया। फिर महिला ने पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी और इसमें विधायक पर आरोप लगा।”

13 Apr 2018, 1:20 PM

उन्नाव रेप केसः 1 इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मियों को सीबीआई ने हिरासत में लिया

खबरों के मुताबिक, उन्नाव रेप केस में सीबीआई की टीम ने 1 इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। इन पर धाराओं में हेरफेर करने और पीड़िता के पिता को जेल में डालने का आरोप है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की 4 सदस्यीय टीम माखी थाने में सभी से पूछताछ कर रही है। खबर यह भी है कि सीबीआई हिरासत में लिए गए 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है।


13 Apr 2018, 1:07 PM

दिल्ली में राजघाट के बाहर कठुआ और उन्नाव रेप केस के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन

13 Apr 2018, 1:02 PM

पॉस्को एक्ट में संशोधन की मांग पर हो रहा विचार: मेनका गांधी

कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर देश गुस्से में हैं। इस बीच केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय बच्चों के साथ दुष्कर्म के दोषियों के लिए सजा-ए-मौत के प्रावधान के लिए पॉस्को एक्ट में संशोधन की मांग पर विचार कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि वे कठुआ में बच्ची से दुष्कर्म की घटना से दुखी हैं।


13 Apr 2018, 12:54 PM

कठुआ रेप केस: पीड़िता के परिजनों को मिल रही है जान से मारने की धमकी

खबरों के मुताबिक, कठुआ रेप केस में पीड़िता के परिजनों को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। रेप पीड़िता की बहन ने कहा कि उन्हें बहुत डर लग रहा है, जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा, “अब तो रास्तों पर जाने में डर लगता है। हमें इंसाफ की उम्मीद है। दोषियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।” उन्होंने कहा कि हम बहुत परेशान हैं, रोटी तक खाने को नहीं मिल रही।

13 Apr 2018, 12:32 PM

कठुआ रेप केस: रेप पीड़िता के पिता ने कहा, दोषियों को फांसी दी जानी चाहिए


13 Apr 2018, 12:22 PM

उन्नाव रेप केस: सीबीआई की टीम माखी थाने पहुंची

होटल में रेप पीड़िता से मिलने के बाद सीबीआई की 4 सदस्यीय टीम माखी थाने पहुंच गई है। वहीं दूसरी तरफ सीबीआई की एक टीम आरोपी विधायक से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि पूछताछ में सीबीआई ने आरोपी बीजेपी विधायक से घटना की पूरी जानकारी ली है। खबरों के मुताबिक, सीबीआई आरोपी विधायक के कॉल डिटेल भी खंगाल सकती है।

13 Apr 2018, 12:06 PM

'द वायर' ने 'द क्विंट' को प्रधानमंत्री का बयान प्रकाशित करने के लिए दिया धन्यवाद

'द वायर' ने 'द क्विंट’ की खबर को ब्रेकिंग न्यूज में जगह दी है। खबर में प्रधानमंत्री का बयान प्रकाशित किया गया है। 'द वायर' ने 'द क्विंट’ को इस एक्सक्लूसिव के लिए धन्यवाद दिया है और सारे मीडिया समूहों से इस खबर को चलाने की अपील की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

13 Apr 2018, 12:06 PM

‘द क्विंट का एक्सक्लूसिव’: कठुआ और उन्नाव रेप केस पर प्रधानमंत्री ने तोड़ी चुप्पी

‘द क्विंट’ ने कठुआ और उन्नाव रेप केस पर प्रधानमंत्री का एक्सक्लूसिव बयान प्रकाशित किया है। हम यहां उसे हू-ब-हू प्रकाशित कर रहे हैं। ‘द क्विंट’ ने कहा है कि वे इस खबर को तब अपडेट करेंगे जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कठुआ और उन्नाव रेप केस पर वाकई कुछ बोलेंगे। ‘नवजीवन’ भी इस खबर को तब अपडेट करेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
13 Apr 2018, 11:21 AM

दोषियों को सजा मिलनी चाहिए: प्रफुल्ल पटेल


13 Apr 2018, 10:51 AM

उन्नाव रेप केस: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, किसी को बख्शा नहीं जाएगा

उन्नाव गैंगरेप में आरोपी बीजेपी विधायक को सीबीआई हिरासत में लिए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान आया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रहे हैं, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

13 Apr 2018, 10:45 AM

काश मोदी जी उन्नाव और कठुवा बलात्कार पर उपवास रखते: आशुतोष


13 Apr 2018, 10:13 AM

सीबीआई की टीम उस होटल में पहुंची जहां रेप पीड़िता का परिवार रुका है

उन्नाव गैंगरेप केस की सीबीआई जांच कर रही है। सीबीआई की टीम उस होटल में पहुंची है, जहां रेप पीड़िता का परिवार रुका है। वहीं दूसरी तरफ आरोपी बीजेपी विधायक से भी सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है।

13 Apr 2018, 10:04 AM

उन्नाव रेप केस में सरकार उचित कार्रवाई कर रही है: स्मृति ईरानी


13 Apr 2018, 9:39 AM

उन्नाव रेप केस: एसओ को गिरफ्तार कर सकती है सीबीआई

उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई की टीम एसओ को गिरफ्तार कर सकती है। एसओ पर रेप पीड़िता के पिता को जेल भेजने का है आरोप है।

13 Apr 2018, 9:36 AM

सुबह विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास पर पहुंची थी सीबीआई की टीम

उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के परिजन प्रखर सिंह ने कहा, “हमने खुद सीबीआई जांच की मांग की थी। शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम आई थी। उसके अधिकारी पूछताछ करना चाहते थे।”


13 Apr 2018, 9:13 AM

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से सीबीआई की पूछताछ जारी

उन्नाव गैंगरेप केस में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से सीबीआई की पूछताछ जारी है। खबरों के मुताबिक, सीबीआई ने आरोपी विधायक के खिलाफ तीन केस दर्ज किए हैं।

13 Apr 2018, 8:27 AM

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने हिरासत में लिया

उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि मामले की जांच कर रही सीबीआई ने विधायक को उसके लखनऊ स्‍थ‍ित आवास से हिरासत में लिया है। इससे पहले केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश मंजूर करते हुए गुरुवार यानी 12 अप्रैल को इस केस की जांच सीबीआई से कराने का आदेश जारी किया था।


13 Apr 2018, 8:47 AM

इलाहाबाद हाई कोर्ट आज दोपहर 2 बजे सुनाएगा फैसला

गुरुवार यानी 12 अप्रैल को इस मामले की सुनवाई इलाहबाद हाई कोर्ट में हुई थी। हाई कोर्ट ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई के दौरान राज्य सरकार से पूछा था कि आखिर इस मामले में अब तक आरोपी विधायक की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई। इस पर राज्य सरकार ने कोर्ट को पर्याप्त सबूत नहीं होने का हवाला दिया गया था। मामले की पूरी सुनवाई के बाद कोर्ट ने शुक्रवार यानी आज दोपहर 2 बजे फैसला सुनाने के लिए कहा था।

13 Apr 2018, 8:42 AM

विधायक के खिलाफ गुरुवार को दर्ज हुआ था केस

उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ 12 अप्रैल को एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्नाव के माखी थाने में आरोपी विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो एक्ट समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।


13 Apr 2018, 8:37 AM

मैं चाहती हूं की आरोपी विधायक को कड़ी से कड़ी सजा मिले: रेप पीड़िता

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */