उन्नाव रेप केस LIVE: सरकार ने हाई कोर्ट से कहा, विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं

उन्नाव रेप मामले की इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान आरोपी विधायक की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने पर कोर्ट ने नाराजगी जताई। हाई कोर्ट 13 अप्रैल को दोपहर 2 बजे इस मामले में फैसला सुनाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

12 Apr 2018, 5:03 PM

उन्नाव रेप केस: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखा खत

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने उन्नाव और कठुआ रेप केस में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इसे लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खत लिखा है। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा है कि क्या आप इन बेटियों का दर्द महसूस नहीं कर पा रहे हैं? मालिवाल ने पीएम मोदी से उन्नाव रेप केस में आरोपी विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है। मालिवाल ने ऐलान किया है कि वे शुक्रवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी। उन्होंने पीएम मोदी को लिखा, “जब तक आप देश की बेटियों को बचाने के लिए सही उपाय देश के सामने नहीं रखेंगे, तब तक मैं अनशन पर रहूंगी।”

12 Apr 2018, 4:45 PM

सीबीआई को जांच सौंपना सही फैसला: मीनाक्षी लेखी

12 Apr 2018, 4:05 PM

उन्नाव रेप केस: राज्य सरकार ने हाई कोर्ट से कहा, विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं

उन्नाव रेप केस की इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इस बात पर नाराजगी जताई की कि आखिर अब तक आरोपी विधायक की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई। सुनवाई के दौरान प्रदेश सरकार ने जवाब में कहा है कि फिलहाल उनके पास विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं। महाधिवक्ता ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएगी। कोर्ट ने सरकार के इस जवाब पर नाराजगी जताई है। हाईकोर्ट ने कहा कि 4 जून, 2017 को विधायक पर रेप का आरोप लगा और एसाआईटी की रिपोर्ट पर 11 अप्रैल, 2018 को एफआईआर दर्ज की गई। कोर्ट ने कहा है कि विधायक के खिलाफ जो भी आरोप हैं लगे हैं, सभी आरोप गंभीर हैं। इस मामले में 13 अप्रैल को दोपहर 2 बजे इलाहाबाद हाईकोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।


12 Apr 2018, 3:55 PM

उन्नाव रेप केस: इलाहाबाद हाई कोर्ट कल दोपहर 2 बजे सुनाएगा फैसला

12 Apr 2018, 3:49 PM

उन्नाव रेप केस: महिला कांग्रेस ने आरोपी विधायक को गिरफ्तार करने की मांग की


12 Apr 2018, 3:24 PM

दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई होगी: केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह

12 Apr 2018, 2:53 PM

उन्नाव रेप केस में होगा न्याय: मेनका गांधी


12 Apr 2018, 1:49 PM

उन्नाव रेप केस में अब तक आरोपी विधायक की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई: इलाहाबाद हाईकोर्ट

उन्नाव रेप केस की इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने योगी सरकार से पूछा कि अब तक इस मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है। कोर्ट ने इस मामले में लंच के बाद राज्य सरकार से जवाब मांगा है। इससे पहले इस मामले में हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था।

12 Apr 2018, 12:41 PM

कांग्रेस ने सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की

उन्नाव रेप केस में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यना के इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस ने कहा है कि यूपी में इस समय रावण राज कायम है और एक 17 वर्षीय लड़की से सामूहिक दुष्कर्म और उसके पिता की हिरासत में मौत मामले में कथित रूप से संलिप्त उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके सहयोगियों को राज्य सरकार बचा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "जिस बीजेपी ने निर्भया के मामले का राजनीतिक लाभ उठाया था, उसने कठुआ और उन्नाव में दुष्कर्म के मामलों पर बिल्कुल चुप्पी साध रखी है। नलिया दुष्कर्म मॉडल को चारों तरफ दोहराया जा रहा है।"


12 Apr 2018, 12:07 PM

उन्नाव रेप केस: डीजीपी द्वारा आरोपी विधायक को 'माननीय' कहने पर विवाद

उन्नाव रेप केस को लेकर डीजीपी ओपी सिंह और प्रधान सचिव गृह अरविंद कुमार ने मीडिया से बात की। इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह ने रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 'माननीय' कह कर संबोधित किया। ओपी सिंह ने कहा कि विधायक के खिलाफ दोष साबित नहीं हुआ है, सिर्फ आरोप लगा है। विधायक को 'माननीय' कहने पर विवाद खड़ा हो गया है। वहीं प्रधान सचिव गृह अरविंद कुमार ने कहा कि मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई थी, जिसमें एडीजी लखनऊ जोन शामिल थे। उन्होंने बताया कि तीन स्तर पर जांच की गई है। पहली जांच एसआईटी, दूसरी डीआईजी जेल और तीसरी डीएम उन्नाव को सौंपी गई थी। उन्होंने कहा कि इसमें कई स्तर पर लापरवाही सामने आई है।

12 Apr 2018, 12:03 PM

उन्नाव रेप केस: रेप पीड़िता ने आरोपी विधायक को गिरफ्तार करने की मांग की

उन्नाव रेप केस की पीड़िता ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। रेप पीड़िता ने कहा, “मेरे पिता की हत्या के बाद अभी भी मेरे ऊपर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। मुझे न्याय कैसे मिलेगा? सीबीआई को केस ट्रांसफर किया जाना ठीक है, लेकिन सबसे पहले विधायक की गिरफ्तारी जरूरी है, अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे केस को प्रभावित करेंगे। मैं अपने चचा की जान को लेकर चिंतित हूं।”


12 Apr 2018, 11:01 AM

उन्नाव रेप केस की इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

यूपी के उन्नाव गैंगरेप मामले पर दायर की गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट में मंजूर किए जाने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। हाईकोर्ट में आज इस मामले में सुनवाई होगी।

12 Apr 2018, 10:41 AM

कुलदीप सिंह सेंगर का नारको टेस्ट होः विधायक सुरेंद्र सिंह

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर का नारको टेस्ट होना चाहिए, जिससे सच सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर सेंगर दोषी पाए जाएं तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो। उन्होंने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का बचाव करते हुए कहा, “मैंने सुना है कुछ सालों पहले इसी लड़की ने एक व्यक्ति के खिलाफ रेप का झूठा केस दर्ज कराया था, जिसके चलते उस व्यक्ति को 6 महीने जेल में रहना पड़ा था।”

इससे पहले इस मामले में विवादित बयान देते हुए विधायक सुरेंद्र ने कहा कि तीन बच्चों की मां से कोई बलात्कार नहीं कर सकता।


12 Apr 2018, 10:39 AM

उन्नाव रेप केस सीबीआई को ट्रांसफर किया गया: प्रधान सचिव, यूपी

12 Apr 2018, 10:34 AM

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को कोई बचा नहीं रहा: ओपी सिंह, डीजीपी, यूपी

उन्नाव रेप केस में मीडिया से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के डीजपी ओपी सिंह ने कहा कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को कोई बचा नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई को दी गई है, अब सीबीआई अपनी जांच और विवेचना के बाद तय करेगी कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी हो या नहीं।


12 Apr 2018, 10:31 AM

रेप पीड़िता के चाचा ने कहा, विधायक पर एफआईआर दर्ज होने से खुश हूं

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर रेप पीड़िता के चाचा ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा, “एफआईआर दर्ज होने से मुझे खुशी है। बहुत पहले एफआईआर दर्ज हो जाना चाहिए था। अगर ऐसा हुआ होता तो मेरा भाई आज जिंदा होता। देखते हैं विधायक की गिरफ्तारी होती है या नहीं।”

12 Apr 2018, 10:14 AM

उन्नाव रेप केस: बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप केस में बीजेपी के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफाईआर दर्ज कर ली गई है। विधायक पर उन्नाव के माखी थाने में बुधवार देर रात आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। इस मामले में प्रदेश सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश भी कर दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia