कठुआ रेप केस LIVE: इंदिरा जयसिंह ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, निष्पक्ष सुनवाई होना मुश्किल, माहौल बहुत सांप्रदायिक

कठुआ रेप केस: दिल्ली के वकीलों का जम्मू के वकीलों के खिलाफ शांति मार्च

कठुआ रेप केस: जम्मू के वकीलों के खिलाफ दिल्ली के वकीलों ने किया प्रदर्शन

दिल्ली के वकीलों ने जम्मू के उन वकीलों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन किया, जिन्होंने आरोपियों के पक्ष में जम्मू में रैली निकाली थी। प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने जम्मू के वकीलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

कठुआ रेप केस: वकील इंदिरा जयसिंह ने कोर्ट से कहा, निष्पक्ष सुनवाई होना मुश्किल

कठुआ गैंगरेप पीड़िता की अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार से पीड़िता के परिवार और उनके वकील को पुलिस सुरक्षा देने का आदेश दिया। इस मामले में पीड़िता के पिता की ओर से वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह सुप्रीम कोर्ट में पेश हुईं। उन्होंने कोर्ट से कहा कि निष्पक्ष सुनवाई के लिए वातावरण अनुकूल नहीं है। उन्होंने कोर्ट से कहा कि इस मामले को लेकर माहौल बहुत सांप्रदायिक हो गया है। मामले की अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी।

कठुआ रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस जारी किया

कठुआ रेप केस मामले में पीड़िता के पिता की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस जारी कर इस ममले में जवाब मांगा है। सुनवाई के दौरान पीड़ित परिवार के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से सुरक्षा की मांग की। साथ ही कोर्ट से पीड़ित परिवार ने यह मांग की कि मामले की सुनवाई चंडीगढ़ में हो। मामले में पीड़‍ित परिवार सीबीआई जांच नहीं चाहता।

2016 में 19,675 नाबालिगों के साथ दुष्कर्म होना शर्मनाक: राहुल गांधी

देश में छोटे बच्चों के साथ बढ़ते दुष्कर्म के मामलों को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “2016 में 19,675 नाबालिग बच्चों के साथ दुष्कर्म का केस दर्ज होना शर्मनाक है। पीएम मोदी अगर बच्चियों को न्याय दिलाने को लेकर गंभीर हैं तो उन्हें ऐसे मामलों को जल्द से जल्द निपटाना चाहिए और दोषियों को सजा दिलानी चाहिए।”

कठुआ रेप केस: पीड़िता के पिता की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

कठुआ गैंगरेप पीड़िता के पिता की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सुरक्षा मुहैया कराने और केस को जम्मू-कश्मीर से बाहर ट्रांसफर करने की मांग की है।

रेप के मामलों को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधा

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैंने कहीं पढ़ा था कि बीजेपी के 20 ऐसे नेता हैं, जिनके नाम बलात्कार जैसे मामलों से जुड़े हैं। अब इनका नाम भारतीय जनता पार्टी होना चाहिए या ‘बलात्कार जनता पार्टी’ यह जनता को सोचना है।”

जम्मू बार एसोसिएशन की महिला वकील ने कहा, हम बलात्कारियों के पक्ष में नहीं

जम्मू बार एसोसिएशन की एक महिला वकील ने कहा कि हम बलात्कारियों का पक्ष नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन पीड़ितों के लिए इंसाफ की मांग कर रहा है।

न्यायिक तंत्र ढीला है, इसलिए हो रही हैं कठुआ और उन्नाव जैसी घटनाएं: निर्भया की मां

गैंगरेप की पीड़िता निर्भया की मां ने कहा कि न्यायिक तंत्र ढीला है, यही वजह है कि देश में कठुआ और उन्नाव जैसी गैंगरेप की घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों में बिलकुल भी डर नहीं है।

कठुआ रेप केस की हुई सुनवाई, अगली सुनवाई 28 अप्रैल को

जम्मू-कश्मीर में कठुआ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में कठुआ रेप केस की सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद मीडिया से बात करते हुए आरोपियों के वकील अंकुर शर्मा ने कहा कि हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। इससे पहले कोर्ट में पेशी के दौरान आरोपियों में एक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नार्को टेस्ट के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा। वकील अंकुर शर्मा ने बताया कि सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आरोपियों को आरोप पत्र की कॉपी देने का निर्देश दिया। मामले की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का अनशन जारी

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का राजघाट के पास 4 दिनों से अनशन जारी है। स्वाति मालीवाल रेप के दोषियों के लिए फांसी की सजा की मांग कर रही हैं।

कठुआ रेप केस: आरोपी पुजारी की बेटी ने पिता पर लगे आरोपों को गलत बताया

कठुआ रेप मामले में मंदिर के पुजारी और आरोपी सांजी राम की बेटी ने अपने पिता पर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है। साथ ही पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

कठुआ रेप केस: पीड़िता के पिता ने अर्जी दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट से सुरक्षा की मांग की

पीड़िता के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सुरक्षा की मांग की है। साथ ही केस को जम्मू कश्मीर से बाहर ट्रांसफर करने की भी मांग की है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगा।

कठुआ रेप केस: एक आरोपी ने कहा नार्को टेस्ट के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा

कठुआ रेप केस के आरोपियों की कोर्ट में पेशी हुई

आज से शुरू हो रही है कठुआ गैंगरेप केस की सुनवाई

कठुआ गैंगरेप के विरोध में पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच इस मामले की सुनवाई आज से कठुआ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में शुरू हो रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें