LIVE: मुंबई में मॉनसून की दस्तक, भारी बारिश के बाद कई इलाकों में भरा पानी, लोकल ट्रेनें बाधित

तेज बारिश के साथ मुंबई में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। भारी बारिश के बाद शहर में जगह-जगह पानी भर गया है। बारिश से कई जगह सड़कों पर ट्रैफिक जाम के हालात हैं। इस बीच किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए बीएमसी अफसरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

07 Jun 2018, 3:11 PM

मुंबई में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। मॉनसून के दस्तक के साथ ही मुंबई में भारी बारिश हुई है। पहली बारिश में ही लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पवई और हिंदमाता समेत शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। भारी बारिश की वजह से लोकल ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया है। सेंट़्रल रेलवे लोकल पर इसका असर पड़ा है। बारिश की वजह से जेट एयरवेज की फ्लाइट को अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

07 Jun 2018, 6:33 PM

मुंबई के अंधेरी में अधिकतम 46 मिलीमीटर बारिश दर्ज

बृहन्मुंबई महानगरपालिका के आपदा नियंत्रण कक्ष ने बताया कि मुंबई के अंधेरी में अधिकतम 46 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। दहीसर में 43, धारावी में 39, वडाला में 35 और बायकुला में 33 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा 40 जगहों पर पेड़ उखड़ जाने की खबर है।

07 Jun 2018, 6:05 PM

मुंबई: बारिश से घाटकोपर समेत कई जगहों पर जलजमाव

बारिश के बाद घाटकोपर में चक्का जाम हो गया। अंधेरी-घाटकोपर रोड पर पानी भरने से लंबा जाम लग गया। लोग सड़क पर काफी देर तक फंसे रहे। भारी बारिश से खार सब-वे पर पानी की धारा बहने लगी। सड़क पर इतना पानी भर गया कि गाड़ियां रेंगने लगीं। कुछ गाड़ियां तो खराब हो गई। इसके अलावा हिंदमाता और माटुंगा इलाके में भी बारिश से सड़कों पर घुटनों तक पानी बहने लगा। लिहाजा लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


07 Jun 2018, 5:46 PM

मुंबई: सभी स्कूलों को 24 घंटे खुला रखने का निर्देश

मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी के बाद मुंबई के सभी स्कूलों को 24 घंटे खुला रखने का निर्देश जारी किया गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर इनका इस्तेमाल शेल्टर की तरह किया जा सके।

07 Jun 2018, 5:28 PM

मुंबई: माटुंगा के सड़कों पर भरा पानी

LIVE: मुंबई में मॉनसून की दस्तक, भारी बारिश के बाद कई इलाकों में भरा पानी, लोकल ट्रेनें बाधित

07 Jun 2018, 5:15 PM

कांदिवली इलाके में घरों और गलियों में भरा पानी

बारिश की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी कांदिवली इलाके में है। यहां गलियों और घरों में लबालब पानी भर गया है। घरों के सामने बारिश की पानी में सामान तैर रहे हैं। लोग खुद ही घर में घुस आए बारिश के पानी को बाल्टियों और डब्बों के जरिए बाहर निकाल रहे हैं।

07 Jun 2018, 5:02 PM

मुंबई में मॉनसून का स्वागत है: कबीर बेदी


07 Jun 2018, 5:01 PM

15 मिनट की बारिश में मुंबई का बुरा हाल: मेघना पंत

मॉनसून की पहली बारिश में मुंबई का बुरा हाल देखने के बाद लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लेखिका और पत्रकार मेघना पंत ने कहा कि 15 मिनट की बारिश में सड़कें भर गई हैं, घुटनों तक पानी भर गया है। उन्होंने बीएमसी की तैयारी पर सवाल खड़े किए हैं।

07 Jun 2018, 4:37 PM

भारी बारिश की चेतावनी के बाद नौसेना और एनडीआरएफ की टीमें अलर्ट

मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी के बाद नौसेना और एनडीआरएफ की टीमें अलर्ट पर हैं। कोलाबा, वर्ली, मलाड, घाटकोपर, मलाड और ट्रॉम्बे में नौसेना की तैनात की गई है। इसके अलावा एनडीआरएफ की तीन टीमों के साथ अग्निशमन विभाग भी अलर्ट है।


07 Jun 2018, 4:18 PM

मुंबई में भारी बारिश के बाद कई जगहों पर रेलवे ट्रैक पर भरा पानी

मुंबई में भारी बारिश के बाद कई जगहों पर रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है, जिसके चलते लोकल ट्रेनें बाधित हो गई हैं। सेंट़्रल रेलवे लोकल पर बारिश का ज्यादा असर पड़ा है। ट्रैक पर पानी भरने की वजह से लोकल ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
मुंबई में रेलवे ट्रैक पर भरा पानी
07 Jun 2018, 4:01 PM

11 जून तक भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में 26 जुलाई 2005 को आई बाढ़ जैसी स्थिति दोबारा पैदा हो सकती है। मौसम विभाग ने 7 से 11 जून तक मुंबई समेत महाराष्ट्र के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में 7 और 8 जून को और ठाणे, रायगढ़ और पालघर में 9 जून को भारी बारिश की संभावना है, जबकि 10 और 11 जून को मुंबई और उसके आसपास के इलाकों जोरदार बारिश की हो सकती है।


07 Jun 2018, 3:48 PM

कई इलाकों में जलभराव से लोगों की मुश्किलें बढ़ीं

मुंबई में भारी बारिश की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कई इलाकों में जगह-जगह पानी भर गया है। सड़क पर घुटने तक पानी भरने की वजह से ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहा है। लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है।

07 Jun 2018, 3:42 PM

बीएमसी ने अपने अफसरों की छुट्टियां रद्द की

मॉनसून की पहली बारिश ने मुंबई के लोगों के साथ बीएमसी की भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बीएमसी ने अपने फसरों की शनिवार और रविवार की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। बारिश के दौरान किसी भी स्थिति से निपने के मकसद से बीएमसी ने यह फैसला किया है। भारी बारिश को देखते हुए राहत और बचाव कार्य के लिए शहर में एनडीआरफ की तीन टीमों को तैनात किया गया है।