LIVE: बुधवार को फिर भड़की हिंसा के बाद तुतिकोरिन के आयुक्त और एसपी का तबादला

तुतिकोरिन में 22 मई को हुई हिंसा में 12 लोगों की मौत के बाद बुधवार को एक बार फिर हिंसा भड़क गयी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए। इस बीच देर शाम राज्य सरकार ने तुतिकोरिन के आयुक्त और एसपी का तबादला कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

23 May 2018, 9:10 PM

तूतिकोरिन के आयुक्त और पुलिस अधिक्षक का तबादला

तमिलनाडु के तुतिकोरिन में 22 मई को पुलिस के साथ झड़प में में 12 लोगों की मौत के बाद बुधवार को एक बार फिर से ताजा हिंसा की घटना भड़क गयी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए। इस बीच बुधवार देर शाम राज्य सरकार ने तुतिकोरिन के आयुक्त एन वेंकटेश और एसपी पी महेंद्रन का तबादला कर दिया। 22 मई को आंदोलकारी भीड़ पर पुलिस फायरिंग को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठ रहे थे।

23 May 2018, 6:47 PM

तूतिकोरिन में गोलीबारी का आदेश देने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो : सीपीएम

सीपीएम ने तमिलनाडु के तूतिकोरिन में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ गोलीबारी का आदेश देने वाले के खिलाफ 'तत्काल कानूनी कार्रवाई' की मांग की है। सीपीएम ने एक बयान में कहा, "प्रदर्शनकारियों पर इस अमानवीय गोलीबारी के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उनपर जवाबदेही तय होनी चाहिए और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।"

बयान में कहा गया है कि 'इन जघन्य हत्याओं' की जांच मद्रास उच्च न्यायालय के किसी मौजूदा न्यायाधीश की अगुवाई में कराई जानी चाहिए।

सीपीएम ने कहा, "पुलिस की निर्दयता का इसी से पता लगाया जा सकता है कि प्रदर्शन के दौरान जो लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं, उनके सिर या चेहरे में गोली लगी है।"

बयान के अनुसार, "हवा, पानी और भूमि प्रदूषण को लेकर अपनी वाजिब मांगों के प्रति राज्य प्रशासन की नाकाफी प्रतिक्रिया से क्षुब्ध होकर लोगों ने यह प्रदर्शन किया। संयंत्र को स्थायी रूप से बंद कर देना चाहिए।"

23 May 2018, 3:39 PM

तुतिकोरिन अस्पताल में एमके स्टालिन ने घायलों का जाना हाल


23 May 2018, 3:18 PM

ताजा हिंसा में एक व्यक्ति की मौत, 3 लोग घायल

तुतिकोरिन में 22 मई को हुई हिंसा के बाद एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। ताजा हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 3 लोग घायल हो गए हैं। इसके साथ ही हिंसक प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है।

23 May 2018, 3:00 PM

रजनीकांत ने तुतिकोरिन में लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

अभिनेता रजनीकांत ने तुतिकोरिन के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इसे लेकर उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा, “तुतिकोरिन में जो कुछ भी हुआ है, वह अमानवीय है। साथ ही यह घटना राज्य सरकार की असफलता को दर्शाता है।”


23 May 2018, 2:20 PM

तुतिकोरिन में अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

तुतिकोरिन में अस्पताल के बाहर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प के बाद अस्पताल के बाहर प्रशासन ने बड़ी संंख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया है। पुलिस से झड़प के बाद प्रदर्शनकारियों ने बस में आग लगा दी थी।

23 May 2018, 1:59 PM

तुतिकोरिन में प्रदर्शनकारियों ने बस को आग के हवाले किया

तुतिकोरिन में जिस अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है, उसी अस्पताल के बाहर पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई है। झड़प के बाद प्रदर्शनकारियों ने बस को आग के हवाले कर दिया।


23 May 2018, 1:23 PM

तुतिकोरिन हिंसा के विरोध में 25 मई को डीएमके ने विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया

तुतिकोरिन में पुलिस फायरिंग की घटना के खिलाफ 25 मई को डीएमके ने तामिलनाडु के सभी जिलों में विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया है।

23 May 2018, 1:10 PM

एनएचआरसी ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस जारी किया

तुतिकोरिन हिंसा में 12 लोगों की हुई मौत के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस जारी कर 2 हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है।


23 May 2018, 12:55 PM

तुतिकोरिन: अस्पताल के बाहर पुलिस और लोगों के बीच झड़प

जिस अस्पताल में तुतिकोरिन हिंसा में घायल हुए लोगों का इलाज चल रहा है, उसी अस्पताल के बाहर पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प की खबर है।

23 May 2018, 12:50 PM

तुतिकोरिन हिंसा की जांच के लिए रिटायर्ड जज अरुणा जगदीशन नियुक्त

तमिलनाडु सरकार ने रिटायर्ड जज अरुणा जगदीशन को तुतिकोरिन हिंसा की जांच के लिए नियुक्त किया।


23 May 2018, 12:42 PM

पुलिस फायरिंग में हुई मौत के खिलाफ कोयंबटूर में सीपीआईएम ने प्रदर्शन किया

23 May 2018, 12:31 PM

तुतिकोरिन: फायरिंग की इजाजत किसने दी, यह जानना जरूरी है: कमल हासन

मक्कल नीदि मय्यम के अध्यक्ष और अभिनेता कमल हासन ने तुतिकोरिन में प्रदर्शन के दौरान घायल हुए लोगों का अस्पताल पहुंचकर हाल जाना। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कमल हासन ने कहा, “प्रदर्शन के दौरान फायरिंग की इजाजत किसने दी थी, यह जानना जरूरी है। इस बात की मांग मैं नहीं कर रहा, बल्कि पीड़ित इस बात की मांग कर रहे हैं। सिर्फ पीड़ितों को मुआवजा देना ही हल नहीं है। कंपनी बंद होनी चाहिए और लोग भी यही चाह रहे हैं।”


23 May 2018, 12:21 PM

अस्पताल में घायलों से मिले कमल हासन

23 May 2018, 12:18 PM

तुतिकोरिन में स्टरलाइट प्लांट के विस्तार पर लगी रोक

मद्रास हाई कोर्ट ने तुतिकोरिन में स्टरलाइट प्लांट के विस्तार पर रोक लगा दी है।


23 May 2018, 12:11 PM

तुतिकोरिन: मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हुई

तमिलनाडु के तुतिकोरिन में वेदांता समूह की कंपनी को बंद करने की मांग को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। बवाल के बाद घटनास्थल पर धारा 144 लगा दी गई है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia