पश्चिम बंगाल में 8 महीने बाद फिर से शुरू हुईं लोकल ट्रेन सेवाएं, जानें शेड्यूल

पूर्वी रेलवे ने यात्रियों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे सभी जरूरी मानदंडों का पालन करने के लिए कहा। दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के अधिकारियों ने भी कहा कि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दैनिक आधार पर कोचों की सफाई की व्यवस्था की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी की वजह सेपश्चिम बंगाल में करीब 8 महीने तक निलंबित रहीं उपनगरीय रेल सेवाओं ने बुधवार को फिर से संचालन शुरू किया। 696 उपनगरीय ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू की गईं। रेलवे ने लोगों से अपील की है कि वे कोविड स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें क्योंकि महामारी अभी भी जारी है।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, "रेलवे पश्चिम बंगाल में बुधवार से 696 उपनगरीय सेवाओं का संचालन शुरू करके कोलकाता के यात्रियों के लिए सुरक्षित और सुविधाजनक आवागमन सुनिश्चित कर रहा है।"


पूर्वी रेलवे ने यात्रियों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे सभी जरूरी मानदंडों का पालन करने के लिए कहा। वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के अधिकारियों ने भी कहा कि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दैनिक आधार पर कोचों की सफाई की व्यवस्था की गई है। सूत्रों ने कहा कि यात्रियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए रेलवे और नागरिक बलों को तैनात किया गया है।

कोलकाता मेट्रो ने बुधवार से सप्ताह के कार्यदिवसों में दैनिक ट्रेनों की संख्या में 25 प्रतिशत की वृद्धि करते हुए सेवाएं फिर से शुरू कर दी हैं। मेट्रो रेलवे ने सुबह और शाम के व्यस्त घंटों के दौरान हर 7 मिनट में ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। यह रोजाना 190 ट्रेनें चलाएगी। उत्तर में दमदम से और दक्षिण में कवि सुभाष से सुबह 8 बजे सेवाएं शुरू होंगी और इन स्टेशनों से आखिरी ट्रेन रात 9 बजे रवाना होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */