लॉकडाउन: मोदी सरकार को अच्छा नहीं लगा मजदूरों की मदद करना, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष को लिया हिरासत में

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को हिरासत में लिए जाने पर कांग्रेस ने आपत्ति जाहिर की और सरकार पर आरोप लगाए। कांग्रेस ने कहा कि एक और जहां सरकार जरूरतमंद लोगों की मदद में पूरी तरह विफल रही, वहीं दूसरी तरफ अनिल चौधरी उनकी मदद के लिए दिन रात लगे हुए हैं, आज दिल्ली पुलिस ने उन्हें डिटेन कर लिया है।

फोटो:  @INCDelhi
फोटो: @INCDelhi
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसकी जानकारी खुद अनिल चौधरी ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि मुझे मेरे निवास स्थान पर पुलिस द्वारा डिटेंड किया गया है, पता नहीं क्यूं? जैसे ही पता चलेगा आपको सूचित करूंगा।

वीडियो में अनिल चौधरी कह रहे हैं, “नमस्कार मैं चौधरी अनिल कुमार दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष। आज जैसे ही मैं सोकर उठा तो मेरे घर पर हमारे एरिया के एसएचओ पहुंचे। उन्होंने बताया कि मुझे डिटेन किया गया है। मैं घर से बाहर नहीं जा सकता हूं। मुझे नहीं मालूम क्यों? लेकिन अगर मुझे जानकारी देंगे तो फिर आपको भी बताऊंगा क्यों?”

वहीं अनिल चौधरी को हिरासत में लिए जाने पर दिल्ली कांग्रेस ने ट्वीट कर आपत्ति जाहिर की और सरकार पर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि एक और जहां सरकार जरूरतमंद लोगों की मदद में पूरी तरह विफल साबित हुई, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष उनकी मदद के लिए दिन रात लगे हुए हैं, आज दिल्ली पुलिस द्वारा अनिल चौधरी को डिटेन कर लिया गया है, हम सरकार के इस तानाशाही रवैये की कड़ी निंदा करते है।

वहीं दिल्ली पुलिस ने भी अनिल चौधरी को हिरासत में लेने की पुष्टि की है। पुलिस का कहना है कि अनिल चौधरी मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन उस दौरान नहीं किया, जब प्रवासी मजदूरों के साथ मौजूद थे।


गौरतलब है कि कोरोना संकट की वजह से लागू लॉकडाउन के कारण पूरे देश में प्रवासी मजदूरों पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है। कहीं से कोई मदद नहीं मिलने पर जान बचाने और पेट भरने के लिए गरीब बेसहारा मजदूर वापस अपने घरों के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। राजधानी दिल्ली की सड़कों पर भी रोज हजारों मजदूरों को पैदल अपनी जिंदगी बचाने की जद्दोजहद में देखा जा सकता है। शनिवार को राहुल गांधी ने दिल्ली की सड़कों पर उतरकर कई प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की और उनका हाल जाना। मजदूरों ने बताया था कि बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने सभी मजदूरों को मास्क, खाना और पानी दिया। इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं से बोलकर गाड़ियां मंगवाईं और मजदूरों को घर तक भेजने का इंतजाम करवाया था।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली की सड़कों पर उतरे राहुल गांधी, बेहाल प्रवासी मजदूरों से जाना उनका हाल, गाड़ी से भिजवाया घर

लॉकडाउन में बवाल: यूपी के कुशीनगर बस हादसे में कई प्रवासी मजदूर घायल तो सहारनपुर में फूटा गुस्सा, की नारेबाजी

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia