बिहार में बढ़ेगा लॉकडाउन या होगा अनलॉक? आज साफ होगी तस्वीर, जानें राज्य में कैसे हैं हालात

बिहार में लॉकडाउन 4 की तय सीमा आज पूरी हो रही है ऐसे में सभी की निगाहें सीएम नीतीश कुमार और आज दोपहर में होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की महत्वपूर्ण बैठक पर टिकी हैं। इसके बाद फैसला होगा कि बिहार में लॉकडाउन खत्म होगा या फिर आगे भी चलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में लॉकडाउन-4 की समय सीमा कल खत्म होने वाली है, राज्य के हालात को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि सरकार अब अनलॉक पर मंथन कर रही है। इसी क्रम में आज मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक होगी, जिसमें सीएम नीतीश कुमार बिहार में लॉकडाउन को लेकर निर्णय लेंगे।

वही कोरोना को लेकर बिहार की बात करे तो सोमवार को कोरोना के 762 नए मरीजों की पहचान की गई। राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 8,230 तक पहुंच गई है। राज्य में जहानाबाद और शेखपुरा जिले में एक भी मरीज नहीं मिले हैं, जबकि 38 में से 10 जिलों में 10 से कम मरीज मिले हैं। बिहार में रविवार को 920 सक्रिय लोगों की पहचान हुई थी।


राज्य में सोमवार को 10 जिलों में 10 से कम मरीज मिले हैं, जिसमें अरवल में 1, औरंगाबाद में 3, बांका में 2, भोजपुर में 6, बक्सर में 4, जमुई में 3, कैमूर में 8, नवादा में 4, रोहतास में 2 और शिवहर में 4 शामिल हैं। जहानाबाद और शेखपुरा जिले में एक भी मरीज नहीं मिले हैं।

राज्य में सोमवार को सबसे अधिक गोपालंगज में 69 मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि पटना में 66 नए मरीजों की पहचान हुई है।राज्य में सोमवार को कुल 1,00,113 नमूनों की जांच की गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1,196 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो कर अपने घर लौट गए हैं। फिलहाल राज्य में रिकवरी रेट 98़ 09 प्रतिशत है।

पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 8,230 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान राज्य में 43 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। राज्य में अब संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 5,424 पहुंच गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia