लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: अमित शाह के रोड शो के दौरान आगजनी, बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प, देखें वीडियो 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में कोलकाता में रोड शो किया। इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ। बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। पुलिस ने लाठीचार्ज किया। रोड शो में आगजनी भी हुई। गाड़ी में आग लगाई गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

14 May 2019, 10:47 PM

ममता बनर्जी ने किया विद्यासागर विश्वविद्यालय का दौरा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विद्यासागर विश्वविद्यालय का दौरा किया है। इसी विश्वविद्यालय के पास हिंसक घटनाएं हुईं। हुड़दंगियों के हमले में ईश्वरचंद विद्यासगर की प्रतिमा को भी तहस नहस कर दिया गया।

14 May 2019, 7:35 PM

अमित शाह के रोड शो के दौरान आगजनी, बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प, देखें वीडियो

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई झड़प के बाद आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाएं हुईं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता में कॉलेज स्ट्रीट पर अमित शाह के रोड शो का काफिला गुजरने के दौरान कुछ टीएमसी समर्थकों ने काले झंडे दिखाए, जिसे लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ टकराव हुआ और कुछ लोग घायल भी हुए हैं। इसकी बाद पत्थरबाजी की भी घटनाएं हुईं। दोनों ओर से पत्थरबाज़ी भी हुई और लाठी-डंडे भी चले। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस छोड़े।

14 May 2019, 7:03 PM

कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में बवाल हो गया है। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

14 May 2019, 6:35 PM

बिहार के सीएम परतेजस्वी का हमला, कहा -नीतीश कुमार ने अतिपिछड़ों को ठगा है

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार ने अतिपिछड़ों को ठगा है। 50 करोड़ तक के सरकारी ठेकों में पिछड़ों, अतिपिछड़ों और दलितों का आरक्षण क्यों नहीं होने दिया? इतने बड़े हितैषी है तो नालंदा में क्यों नहीं अतिपिछड़ा को टिकट दिया? नालंदा में क्यों अतिपिछड़ा के बेटे अशोक आजाद चंद्रवंशी को भला बुरा कह रहे है?”

14 May 2019, 6:05 PM

पंजाब के पठानकोट में प्रियंका गांधी का रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पंजाब के पठानकोट में रोड शो कर रही हैं। इस दौरान सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा है। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस रौड शो में मौजूद हैं।

14 May 2019, 5:40 PM

आरएसएस के लोग देश की आजादी लिए कभी लड़ाई नहीं लड़ी: प्रियंका गांधी

बठिंडा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि जब पूरा पंजाब आजादी के लिए लड़ रहा था तो आरएसएस के लोग अंग्रेजों की चमचागिरी कर रहे थे। उन्होंने देश की आजादी लिए कभी लड़ाई नहीं लड़ी।

14 May 2019, 4:51 PM

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो

14 May 2019, 4:46 PM

मैं राजनीति में एक नई भाषा लाने पर जोर दे रहा हूं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैं राजनीति में एक नई भाषा लाने पर जोर दे रहा हूं। आइए मुद्दों पर एक-दूसरे से लड़ें। आइए विचारधारा पर कड़ा संघर्ष करें। लेकिन, एक-दूसरे के खिलाफ नफरत और हिंसा का इस्तेमाल न करें, क्योंकि यह ठीक नहीं है।”

14 May 2019, 4:36 PM

पश्चिम बंगाल सरकार ने चुनाव आयोग को 7वें चरण के मतदान में सीएपीएफ की की तैनाती को लेकर लिखा पत्र

14 May 2019, 4:28 PM

अम्रावती: डीएमके के कोषाध्यक्ष दुरई मुरुगन आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू से मिले

14 May 2019, 4:23 PM

कमल हासन के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में लगाई गई याचिका

अभिनेता और मक्कल निधि मैय्यम पार्टी के प्रमुख कमल हासन के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका लगाई गई है। उनके ऊपर धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के अरावाकुरुची विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन ने कहा था “स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था और उसका नाम है नाथूराम गोडसे था।” कमल हासन के इसी बयान को लेकर पटियाला हाऊस कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

14 May 2019, 4:13 PM

कोलाकाता में अमित शाह की रैली में पहुंची पुलिस, रोड से हटाए पीएम मोदी के पोस्टर

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली स्थल पर बवाल जारी है। पुलिस रैली स्थल पर मौजूद है और आयोजकों से रैली की इजाजत के कागजात मांग रही है। खबरों के मुताबिक, कोलकाता पुलिस ने स्टेज से जुड़े परमिशन के कागजात नहीं देने पर मंच को तोड़ने को कहा है। साथ ही पुलिस और राज्य चुनाव आयोग के अधिकारी सड़कों से पीएम मोदी और अमित शाह का पोस्टर हटा रहे हैं। बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने आरोप लगाया है कि राज्य चुनाव आयोग के अधिकारी ममता सरकार के समर्थक के रूप में काम कर रहे हैं।

14 May 2019, 4:09 PM

रायबरेली में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हमला, कार पलटी, घायल विधायक लखनऊ रेफर

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हमला हुआ है। उनकी गाड़ी का पीछा किया गया, जिससे विधायक की कार पलट गई और उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। यही नहीं उनके काफिले की 3 गाड़ी पलट गईं।

रायबरेली में दबंगों की ओर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के काफिले पर पहले बछरावां टोल प्लाजा के पास पथराव के बाद फायरिंग की गई। इस हमले के बाद हरचंदपुर थाना क्षेत्र के मोदी स्कूल के करीब उनकी कार अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे उन्हें काफी चोटें आई। कांग्रेस विधायक को लखनऊ रेफर कर दिया गया।

रायबरेली में कांग्रेस विधायक पर हमले की पार्टी ने कड़ी निंदा की है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक आदिति सिंह जी पर जानलेवा हमला प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था का जीवंत उदाहरण है। हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। जब एक विधायक सुरक्षित नहीं है, तो यूपी की जनता के जीवन का अनुमान लगाया जा सकता है।”

14 May 2019, 3:44 PM

ये चुनाव आपके भविष्य और इस देश के भविष्य से जुड़ा है, ऐसे में सोच कर वोट करें: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पंजाब के बठिंडा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे हमारी सरकार केंद्र में आएगी, हम इन योजनाओं को लागू करेंगे। उन्होंने जनता से अपील की वे घोषणापत्र पढ़ें। उन्होंने कहा कि ‘न्याय’ योजना से लेकर कई ऐसी योजनाएं हैं, जिनसे सीधे तौर पर जनता का विकास होगा।

प्रियंका गांधी ने कहा कि यह चुनाव आपके भविष्य और इस देश के भविष्य से जुड़ा है। उन्होंने का कहा कि वोट देने से पहले एक बार सोचें कि आप किसे वोट देने जा रहे हैं, क्योंकि आपका वोट देश के लोकतंत्र के लिए बेहद अहम है।

14 May 2019, 3:32 PM

मोदी जी मेरे परिवार का अपमान करते हैं, मैं मर जाऊंगा, उनकी मां-पिता का अपमान नहीं करूंगा- राहुल

मध्य प्रदेश के उज्जैन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी काम नहीं करते हैं, मेरे परिवार का अपमान करते हैं, मेरे पिता, मेरी दादी का अपमान करते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ पीएम मोदी मेरे परिवार का अपमान करते हैं, लेकिन मैं मर जाऊंग, उनकी मां और पिता का अपमान नहीं करूंगा।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसी से भेदभाव नहीं करती है। कांग्रेस की सरकार ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के भाई और भतीजे का भी कर्ज माफ किया है। उन्होंने मंच से कर्जमाफी के कागजात भी दिखाए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि हम लोगों के साथ ‘न्यय’ करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार में आते ही हम ‘न्याय’ योजना लागू करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस योजना के तहत हम 20 प्रतिशत देश के सबसे ज्यादा गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना देंगे।

14 May 2019, 3:04 PM

देश की विचारधारा सबको साथ लेकर चलने की है, इसी आधार पर हम सरकार चलाना चाहते हैं: राहुल

14 May 2019, 2:50 PM

हिमाचल प्रदेश: खराब मौसम के चलते प्रियंका गांधी की सुंदरनगर की रैली रद्द

14 May 2019, 1:59 PM

कोलकाता में होने वाली अमित शाह की रैली पर मंडराए संकट के बादल, रैली स्थल पहुंची पुलिस, मांगे परमिशन के पेपर

उत्तरी कोलकाता में आज होने वाली बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली पर फिर से संकट के बादल मंडराने लगे हैं। शाह की रैली से पहले कोलकाता पुलिस रैली स्थल पहुंच गई है और रैली से जुड़े अनुमति के कागजात मांग रही है। खबरों के मुताबिक, कोलकाता पुलिस ने स्टेज से जुड़े परमिशन मांगे हैं और पेपर नहीं देने पर मंच को तोड़ने के लिए कहा है।

इससे पहले सोमवार को पश्चिम बंगला के दक्षिण 24 परगना जिले के जाधवपुर में भी अमित शाह की रैली इजाजत नहीं मिलने की वजह से रद्द हो गई थी।

14 May 2019, 1:18 PM

पीएम के ‘रडार ज्ञान’ पर राहुल ने पूछा, बारिश में देश के एयरक्राफ्ट रडार से हो जाते हैं गायब?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के नीमच में पीएम मोदी के ‘रडार ज्ञान’ पर तंज कसा। सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “नरेंद्र मोदी ने वायुसेना के चीफ से कहा कि हमारे लिए यह फायदा की बात है कि बादल और खराब मौसम में रडार हमें नहीं पकड़ पाएगा। नरेंद्र मोदी जी यह बताइए कि जब देश में बारिश होती है तो क्या सभी एयरक्राफ्ट रडार से गायब हो जाते हैं?”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी जी आपने आम खाना सिखा दिया। आपने कुर्ता काटना सिखा दिया। अब आप देश को बता दीजिए कि पांच सालों में देश के बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया?”

14 May 2019, 12:42 PM

बीजेपी बलात्कारियों की पैरोकार, पनाहगार और प्रवक्ता बनी हुई है: कांग्रेस

देश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता जसवीर शेरगिल ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने यूपी के हापुड़ में महिला के साथ गैंगरेप का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, “अक्टूबर, 2018 से लेकर 28 अप्रैल, 2019 तक यूपी पुलिस ने उस पीड़ित महिला की शिकायत तक दर्ज नहीं की। यह इत्तेफाक नहीं है कि महिलाओं के खिलाफ घिनौने अपराधों में बीजेपी के नेता और विधायक के नाम प्रत्यक्ष रूप से सामने आते हैं। बीजेपी बलात्कारियों की पैरोकार, पनाहगार और प्रवक्ता बनी हुई है।”

14 May 2019, 12:12 PM

बंगाल की यूथ विंग की कार्यकर्ता को जमानत, सीएम ममता की मॉर्फ्ड फोटो शेयर करने का है आरोप

पश्चिम बंगाल की यूथ कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। प्रियंका शर्मा पर सीएम ममता बनर्जी की मॉर्फ्ड फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने का आरोप है। इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी।

प्रियंका शर्मा को तृणमूल कांग्रेस के नेता विभास हाजरा की शिकायत पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि) और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत 10 मई को गिरफ्तार किया था।

14 May 2019, 11:54 AM

सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी के लोगों ने लालू जी को जेल भेजा है: तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “नीतीश जी ने सोमवार को नालंदा में कहा कि वे लालू जी को जेल से बाहर नहीं आने देंगे। इससे यह पुष्टि होती है कि नीतीश कुमार और बीजेपी के लोगों ने मिलकर लालू जी को जेल भेजा है। हमने हाई कोर्ट में याचिका लगाई है। जो भी फैसला होगा वह नीतीश कुमार या नरेंद्र मोदी का नहीं होगा बल्कि कोर्ट का होगा।”

14 May 2019, 11:16 AM

यूपी: रेप केस में गिरफ्तारी पर रोक के लिए एसपी-बीएसी उम्मीदवार की याचिका, 17 मई को सुनवाई

उत्तर प्रदेश के घोसी से एसपी-बीएसी के उम्मीदवार अतुल राय रेप केस में अपनी गिरफ्तारी पर रोक की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। उनकी याचिका पर 17 मई को सुनवाई होगी। इससे पहले लखनऊ हाई कोर्ट से अतुल राय की याचिका खारिज हो चुकी है।

14 May 2019, 10:59 AM

हार रही है मोदी सरकार, चुनाव में आरएसएस ने भी छोड़ा साथ, मोदी के छूटे पसीने: मायावती

बीएसपी प्रमुख मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार की हार हो रही है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि आरएसएस ने भी मोदी का साथ छोड़ दिया है। क्योंकि इस चुनाव में हमें आरएसएस के स्वयंसेवक झोला लेकर नजर नहीं आते हैं। मायावती ने कहा कि उन्हें जनविरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए मोदी के पसीने छूट रहे हैं।

14 May 2019, 10:48 AM

चुनाव आयोग द्वारा बैन के दौरान सार्वजनिक जगहों पर प्रत्याशियों के जान पर लगे रोक: मायावती

बीएसपी प्रमुख मायावती ने मांग की है कि आचार संहिता के उल्लंघन पर चुनाव आयोग द्वारा बैन के दौरान सार्वजनिक जगहों पर प्रत्याशियों के जान पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी सार्वजनिक जगहों और मंदिर में जाते हैं, जिसे मीडिया कवर करता है। ऐसे में इस पर रोक लगनी चाहिए।

14 May 2019, 10:41 AM

पश्चिम बंगाल: बारासात में बीजेपी पर पैसे बांटने का आरोप, टीएमसी की शिकायत पर पुलिस ने मारा छापा

पश्चिम बंगाल के बारासात से टीएमसी उम्मीदवार काकोली घोष दस्तीदार की शिकायत पर, पुलिस ने सोमवार को बारासात में एक बीजेपी कार्यकर्ता के घर पर छापा मारा। उसने कहा, “वे पैसे बांट रहे हैं। यह बीजेपी कर रही है।”

14 May 2019, 10:24 AM

अमित शाह आज उत्तर कोलकाता में रोड शो करेंगे

14 May 2019, 9:57 AM

पीएम मोदी आज चार सभाओं को संबोधित करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी आज चार सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की आज उत्तर प्रदेश की बलिया, बिहार के बक्सर, सासाराम और चंडीगड़ में जनसा को संबोधित करेंगे।

14 May 2019, 9:56 AM

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश में जनसभाओं को संबोधित करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। मध्य प्रदेश के नीमच, खंडवा और तराना में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

14 May 2019, 9:34 AM

मध्य प्रदेश के रतलाम में प्रियंका गांधी 5 फीट ऊंचे बैरिकेड्स पार कर महिलाओं से मिलीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर थीं। इस दौरान उन्होंने रतलाम में सभा को संबोधित किया। रतलाम में सभा खत्म होने के बाद वे महिलाओं से मिलने के लिए पहुंच गईं। उनके बीच पांच फीट ऊंचे बैरिकेड्स थे। महिलाएं उनसे मिलाना चाहती थीं। महिलाओं के उत्साह को देख प्रियंका गांधी ने बैरिकेड्स को चढ़कर पार किया और महिलाओं से मुलाकात की।

लोकप्रिय