लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की 35 उम्‍मीदवारों की सातवीं लिस्‍ट 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्‍याशियों की सातवीं लिस्‍ट शुक्रवार देर रात जारी की। इस लिस्‍ट में 35 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने देर रात अपने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की सातवीं लिस्ट में 35 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट के मुताबिक, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष राज बब्बर फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे।

राज बब्‍बर के आलावा इस लिस्‍ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री रे‍णुका चौधरी का भी नाम है। उन्‍हें तेलंगाना की खम्‍माम सीट से टिकट दिया गया है। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्‍य सिंह को जम्‍मू कश्‍मीर की उधमपुर सीट से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट में छत्तीसगढ़ की 4, जम्मू-कश्मीर की 3, ओडिशा की 2, तमिलनाडु की 8, त्रिपुरा की 2, महाराष्ट्र की 5, तेलंगाना की एक, उत्तर प्रदेश की 9 और पुडुचेरी की एक सीट पर प्रत्याशियों का नाम का ऐलान किया गया है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी 20 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की छठी सूची जारी की थी। छठी सूची में 9 उम्मीदवारों को नाम थे। कांग्रेस पार्टी अब तक 181 उम्मीदवारों नामों का ऐलान कर चुकी है। छठी सूची में महाराष्ट्र के धुले से कुणाल रोहिदास पाटिल, वर्धा से चालरुलता खजासिंह टोकस, नंदुरबार से केसी पदवी, यवतमाल-वाशिम से माणिकराम जी ठाकरे, मुंबई-दक्षिण मध्य से एकनाथ गायकवाड, शिरडी से भाउसाहिब कांबले और रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से नवीनचंद्र बांदिवाडेकर को पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है।

बता दें कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई तक चलेंगे। मतगणना 23 मई को होगी। देशभर में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Mar 2019, 8:52 AM