कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की चौथी सूची, लिस्ट में शशि थरूर समेत 27 उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस की ओर से जारी चौथी सूची में शशि थरूर का भी नाम है। वहीं यूपी के कैराना से हरेंद्र मलिक, मेरठ से ओमप्रकाश शर्मा, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान, बिजनौर से इंदिरा भट्टी, अलीगढ़ से बृजेन्द्र सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी को टिकट दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची जार कर दी है। इस लिस्ट में 27 प्रत्याशियों के नाम हैं। उत्तर प्रदेश की 7, केरल की 12, छत्तीसगढ़ की 5, अरुणाचल प्रदेश की 2 और अंडमान-निकोबार की 1 सीट के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। सूची में शशि थरूर का भी नाम है। वे केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से इस बार भी चुनाव लड़ेंगे। शशि थरूर यहां से पार्टी के मौजूदा सांसद हैं।

चौथी सूची में शशि थरूर के अलावा उत्तर प्रदेश के कैराना से हरेंद्र मलिक, मेरठ से ओमप्रकाश शर्मा, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान, बिजनौर से इंदिरा भट्टी, अलीगढ़ से बृजेन्द्र सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी और घोषी से बालकृष्ण चौहान को प्रत्याशी बनाया गया है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने 15 मार्च को प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की थी। तीसरी लिस्ट में 6 राज्यों के 18 उम्मीदवारों के नाम थे। असम की 5, तेलंगाना की 8, मेघालय की 2 और सिक्किम और नगालैंड की 1-1 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए थे। तीसरी सूची में असम के सिलचर से सांसद और महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव को दोबारा टिकट दिया गया है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. मुकुल संगमा को तुरा से और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे गौरव को कालियाबोर से उम्मीदवार बनाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia