लोकसभा चुनाव 2019: सातवें चरण के लिए प्रचार थमा, आखिरी दिन हुईं ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो

लोकसभा चुनाव के 7वें चरण के लिए प्रचार थम गया है। आगामी 19 मई को 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी इसी चरण में वोटिंग होगी। प्रचार के अंतिम दिन सभी राजनैतिक दलों के नेताओं ने कई रैलियां और रोड शो किए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे से थम गया है। सातवें चरण के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और हिमांचल समेत देश के 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को वोटिंग होगी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी इसी चरण में मतदान होगा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज अलग-अलग राजनैतिक दलों ने प्रचार के लिए पूरे जोर-शोर से ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो किये।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज हिमाचल प्रदेश के सोलन में चुनावी रैली की। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज यूपी के मिर्जापुर और कुशीनगर में रोड शो किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने आज मध्य प्रदेश के खरगौन में रैली को संबोधित किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी के ही बलिया और गोरखपुर में तीन चुनावी रैलियां कीं। महागठबंधन के भी कई नेताओं ने आज यूपी में दो रैली की। बीएसपी प्रमुख मायावती, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख अजित सिंह ने आज मिर्जापुर और चंदौली में जनसभाएं की।

बता दें कि कल रात 10 बजे से पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार थम गया था। राज्य में बीजेपी और टीएमसी के बीच हिंसा की घटनाओं के चलते चुनाव आयोग ने बंगाल में निर्धारित समय से लगभग 20 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार बंद किये जाने का आदेश दिया था।

सातवें चरण में उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 8, पश्चिम बंगाल की 9, पंजाब की 13, मध्य प्रदेश की 8, झारखंड की 3, हिमाचल प्रदेश की 4 और चंडीगढ़ की 1 सीट पर मतदान होगा। 23 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia