लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव बोले- यूपी की जनता BJP का करेगी सफाया, बीजेपी हारेगी तो देश से हटेगी

अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी भूमिका होगी। प्रदेश की जनता बीजेपी का सफाया करेगी। उत्तर प्रदेश में यह हारेगी तो देश से हटेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी से बीजेपी को हटाने का मतलब है, देश से इसे हटना। "80 हराओ, बीजेपी हटाओ", इस नारे पर समाजवादी पार्टी काम कर रही हैं।

अखिलेश यादव शुक्रवार को आजमगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी भूमिका होगी। प्रदेश की जनता बीजेपी का सफाया करेगी। उत्तर प्रदेश में यह हारेगी तो देश से हटेगी। समाजवादियों ने नारा दिया है "80 हराओ, बीजेपी हटाओ"। पार्टी इसी नारे को लक्ष्य मान कर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसानों से आय दोगुनी करने और नौजवानों को नौकरी देने का झूठा वादा किया था। केन्द्र की 10 वर्ष की इस सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया। सरकार को बताना चाहिए कि उसने कितने नौजवानों को नौकरी दी।

यादव ने कहा कि इस सरकार ने अखबारों में विज्ञापन दिया कि ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट में 40 लाख करोड़ का एमओयू हुआ। विधानसभा में भी एमओयू होने की घोषणा की, लेकिन दो साल में अभी तक किसी जिले में कोई कारखाना लगता नहीं दिखाई दिया है। किसी भी नौजवान को रोजगार नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इनकी नोटबंदी की नीति पूरी तरह से फेल रही है। नोटबंदी बीजेपी सरकार की विफलता है। अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार सामाजिक न्याय की विरोधी है। जातीय जनगणना की विरोधी है। बिना जातीय जनगणना सामाजिक न्याय नहीं मिल सकता। बीजेपी सरकार का 'जीरो टॉलरेंस' जीरो हो चुका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;