लोकसभा चुनावः अमरोहा से सांसद दानिश अली कांग्रेस में हुए शामिल, राहुल गांधी की ‘यात्रा’ में भी चले थे साथ

दानिश अली पिछले साल तब चर्चा में आए थे जब संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधुड़ी ने उनके खिलाफ मुल्ला, कटुआ, आतंकवादी जैसे अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इस घटना के बाद सबसे पहले राहुल गांधी ने उनके घर पर पहुंचकर उनके साथ एकजुटता दिखाई थी।

अमरोहा से सांसद दानिश अली कांग्रेस में हुए शामिल
अमरोहा से सांसद दानिश अली कांग्रेस में हुए शामिल
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश के अमरोहा से लोकसभा सांसद दानिश अली आज कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस महासचिव और यूपी के पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में आयोजित समारोह में दानिश अली का पार्टी में स्वागत किया।

दानिश अली 2019 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर अमरोहा से लोकसभा सांसद चुने गए थे। लेकिन लगातार बीजेपी के प्रति मायावती के नरम रुख के खिलाफ आवाज उठाने के बाद पिछले साल दिसंबर में बीएसपी ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाकर पार्टी से निलंबित कर दिया था।


दानिश अली पिछले साल तब चर्चा में आए थे जब संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधुड़ी ने उनके खिलाफ मुल्ला, कटुआ, आतंकवादी जैसे अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इस घटना के बाद सबसे पहले राहुल गांधी ने उनके घर पर पहुंचकर उनके साथ एकजुटता दिखाई थी। इसके बाद दानिश अली पिछले महीने अमरोहा में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल हुए थे। वह गत 14 जनवरी को मणिपुर में इस यात्रा की शुरुआत के मौके पर भी इसका हिस्सा बने थे।

दानिश अली अपने संसदीय क्षेत्र अमरोहा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। अली ने पिछले दिनों कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और कहा था कि उन्होंने उत्तर प्रदेश की अमरोहा सीट से लोकसभा में अपनी दूसरी पारी के लिए सोनिया गांधी का आशीर्वाद प्राप्त किया। समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में उत्तर प्रदेश की जो 17 लोकसभा सीटें कांग्रेस के खाते में आई हैं, उनमें अमरोहा भी शामिल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia