लोकसभा चुनाव: आज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, 13 राज्यों की 89 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान

दूसरे चरण में कई अहम उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें केरल की वायनाड सीट भी शामिल हैं, जहां से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव मैदान में हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए आज चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। 26 अप्रैल को 13 राज्यों की 89 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। शांतिपूर्ण ढंग से मतदान के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। इन सीटों पर भी वोटों की गिनती 4 जून को ही होगी।

दूसरे चरण में कई अहम उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें केरल की वायनाड सीट भी शामिल हैं, जहां से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव मैदान में हैं। उनके अलावा अलावा भूपेश बघेल, हेमा मालिनी, शशि थरूर, राजीव चंद्रशेखर, दानिश अली की सीटों पर भी दूसरे चरण में ही वोट डाले जाएंगे।

दूसरे चरण में इन सीटों पर डाले जाएंगे वोट

लोकसभा चुनाव: आज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, 13 राज्यों की 89 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान
Admin
लोकसभा चुनाव: आज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, 13 राज्यों की 89 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान
Admin

दूसरे चरण ये भी दिग्गज चुनाव मैदान में

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। यह सीट 30 साल से ज्यादा समय से बीजेपी का गढ़ रहा है। यह तीन बार के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का क्षेत्र भी माना जाता है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर तिरुवनंतपुरम सीट से इस बार भी चुनाव मैदान में हैं। वह यहां लगातार जीतते आ रहे हैं। उनके सामने बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को उतारा है।

अभिनेत्री हेमा मालिनी यूपी के मुथरा से चुनाव मैदान में हैं। 2014 से लोकसभा में मथुरा सीट से संसद पहुंच रही हैं। इस बार भी बीजेपी ने उन्हें मथुरा से चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने उनके सामने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश धनगर को अपना उम्मीदवार बनाया है।

लोकसभा अध्यक्ष और बीजेपी के मौजूदा सांसद ओम बिड़ला एक बार फिर राजस्थान की कोटा लोकसभा से चुनाव मैदान में हैं। इस बार उनके सामने कांग्रेस ने पूर्व बीजेपी विधायक प्रह्लाद गुंजल को मैदान में उतारा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia