लोकसभा चुनाव: कांग्रेस बोली- एक ही सिक्के दो पहलू हैं प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

जयराम रमेश ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया, "मोदी सरकार के कार्यकाल में महानदी और कठजोड़ी नदियों को ज़हरीला क्यों बना दिया गया है? जीएसटी के माध्यम से ओडिशा के सबसे ग़रीबों लोगों का शोषण क्यों किया जा रहा है?"

कांग्रेस नेता जयराम रमेश
कांग्रेस नेता जयराम रमेश
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के मद्देनजर सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया, "मोदी सरकार के कार्यकाल में महानदी और कठजोड़ी नदियों को ज़हरीला क्यों बना दिया गया है? जीएसटी के माध्यम से ओडिशा के सबसे ग़रीबों लोगों का शोषण क्यों किया जा रहा है?" उन्होंने आरोप लगाया कि नवीन पटनायक और नरेन्द्र मोदी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

जयराम मेश ने सवाल भी किया कि प्रधानमंत्री बीजद के साथ अपनी पार्टी के वास्तविक संबंधों को लेकर झूठ क्यों बोलते हैं?

उन्होंने कहा, "महानदी और कठजोड़ी नदियां बंगाल की खाड़ी के रास्ते में कटक से होकर गुजरती हैं। ग्राउंड रिपोर्ट बताती हैं कि नदी तल पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण, रेत खनन, कचरा एवं मलबा डंपिंग और सीवेज का प्रवाह हो रहा है। 2019 में, केंद्र सरकार ने "गंगा की तर्ज पर" महानदी की सफाई के लिए प्रतिबद्धता जताई थी।''

जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि बीजेपी की केंद्र सरकार और उनकी बी-टीम राज्य सरकार ने मिलकर इन दोनों नदियों को पूरी तरह ज़हरीला बना दिया है। उन्होंने सवाल किया, "निवर्तमान प्रधानमंत्री ने अपने अन्याय-काल के 10 वर्षों के दौरान भारत की नदियों को क्यों बर्बाद कर दिया?"

कांग्रेस महासचिव ने यह प्रश्न भी किया, "क्या प्रधानमंत्री कभी जल-जंगल-जमीन के नारे पर दिखावा करना बंद करेंगे? क्या उनकी सरकार ने कभी आदिवासी समुदाय की भलाई के लिए वास्तविक प्रतिबद्धता दिखाई है?"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia