लोकसभा चुनाव: किसानों ने मोदी के मंत्री टेनी के खिलाफ खोला मोर्चा, टिकट देने का विरोध, देशभर में जुलूस निकालने की अपील

काफी दिनों से किसान अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। टेनी के बेटे आशीष ने अक्टूबर 2021 में लखीमपुर खीरी में प्रदर्शनकारी किसानों पर अपनी कार कथित तौर पर चढ़ा दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की खीरी लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बीजेपी द्वारा लोकसभा का टिकट देने का संयुक्त किसान मोर्चा ने कड़ा विरोध किया है। मोर्चा ने देशभर में बीजेपी के इस फैसले के खिलाफ देशभर में जुलूस निकालने की अपील की है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान में कहा, “एसकेएम ने बीजेपी द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की खीरी सीट से मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा टेनी के पिता और लखीमपुर खीरी में हुई घटना के मुख्य साजिशकर्ता अजय मिश्रा टेनी को उम्मीदवार बनाने का कड़ा विरोध जताया है।”

बयान में कहा गया है, “किसानों ने अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने और धारा 102 के तहत उनके खिलाफ मुकदमा चलाने और सजा सुनिश्चित करने की मांग की है, लेकिन मोदी सरकार गृह राज्य मंत्री को बचा रही है।”

बयान में कहा गया है कि एसकेएम, केंद्रीय ट्रेड यूनियनों (सीटीयू) और अन्य संगठन संयुक्त मंच के साथ समन्वय में, बीजेपी की इस ‘‘खुली चुनौती’’ का सामना करेंगे और 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली किसान मजदूर महापंचायत में अपनी रणनीति घोषित करेगा।


मोर्चा ने बयान में आगे कहा कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत देशभर के किसान रामलीला मैदान में बड़े पैमाने पर हिस्सा लेंगे। सुदूर राज्यों की राज्य समन्वय समितियों ने इस दौरान पदयात्रा और जिला/तहसील स्तरीय महापंचायत की योजना बनाई है। एसकेएम ने देशभर के किसानों से महिला संगठनों और अन्य जन संगठनों के साथ 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की भी अपील की।

काफी दिनों से किसान अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। टेनी के बेटे आशीष ने अक्टूबर 2021 में लखीमपुर खीरी में प्रदर्शनकारी किसानों पर अपनी कार कथित तौर पर चढ़ा दी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia