लोकसभा चुनाव: खड़गे ने मतदाताओं से की अपील, कहा- नफरत, जुमलों और ध्यान भटकाने की राजनीति के खिलाफ वोट करे

खड़गे ने कहा कि आज छठे चरण का मतदान है और वोट ज़रूर देना है। एकता, न्याय और रोज़मर्रा के ज़रूरी मुद्दों पर वोट डालिए। नफ़रत, जुमलों और ध्यान भटकाने की राजनीति के ख़िलाफ़ वोट डालिए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फोटो : Getty Images)
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फोटो : Getty Images)
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए वोटिंग जारी है। इस चरण में छह राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। दिल्ली की सभी सात सीटों पर भी आज मतदान हो रहा है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एकता, न्याय और रोज़मर्रा के ज़रूरी मुद्दों पर वोट डालिए।ं

उन्होंने कहा, "मेरे प्रिय देशवासियों, लोकतंत्र और संविधान को सुरक्षित करने का ये संघर्ष अपने आख़िरी दो चरणों में आ गया है। आज छठे चरण का मतदान है और वोट ज़रूर देना है। एकता, न्याय और रोज़मर्रा के ज़रूरी मुद्दों पर वोट डालिए। नफ़रत, जुमलों और ध्यान भटकाने की राजनीति के ख़िलाफ़ वोट डालिए।

EVM पर बटन दबाने से पहले ज़रा सोचिए —

 क्या आपको न्याय संगत राजनीति नहीं चाहिये?

 ऐसी आर्थिक व सामाजिक सुरक्षा जिसमें —

 🔹युवा न्याय

🔹किसान न्याय

🔹नारी न्याय

🔹श्रमिक न्याय

🔹हिस्सेदारी न्याय के तहत हम एक प्रगतिशील व समावेशी भारत का निर्माण करें।


उन्होंने आगे कहा कि अगर चाहिए तो, 6 राज्यों व 2 केन्द्र शासित प्रदेशों में जो 68 सीटों पर लोग वोट दे रहें हैं वो ऐसे भारत के निर्माण के लिए वोट ज़रूर करें।

उन्होंने आगे कहा याद रखिए आज ही का दिन है जब आप सालों से फैली भयावह बेरोज़गारी व बेलगाम महंगाई को हरा पाएंगे। आज ही का दिन है जब आप दलितों, आदिवासियों व पिछड़े वर्गों के आरक्षण को सुरक्षित रख पाएंगे। आज ही का दिन है जब आप लोकतंत्र की शक्ति से तानाशाही की बेलगाम ताक़त को पराजित कर पाएंगे। क्योंकि… अभी नहीं, तो कभी नहीं ! पहली बार मतदान करने वाले मेरे युवा साथियों से अपील है कि वोट ज़रूर करें, भारत का लोकतंत्र आपके हाथों से बच सकता है। पिछले पांच चरणों से तानाशाह ताक़तों को गहरा धक्का लगा है, कुर्सी डगमगा रही है, बौखलाहट के स्वर चरम पर हैं। ये आपकी वोट की शक्ति है। 4 जून से होगी न्याय की शुरुआत, भारत ने ठाना है - हाथ बदलेगा हालात।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia