लोकसभा चुनाव: पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार, BJP ने उन्हें घोषित किया था उम्मीदवार

पवन सिंह ने एक्स पर लिखा, बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास कर आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारणवश मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शनिवार को 195 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इस लिस्ट में बीजेपी ने चार भोजपुरी अभिनेताओं पर दांव लगाया। इनमें से भोजपुरी के पावर स्टार अभिनेता पवन सिंह ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के दूसरे दिन ही चुनाव लड़ने से मना कर दिया।

बीजेपी ने जिन चार भोजपुरी अभिनेताओं पर दांव लगाया है उनमें से तीन दिनेश लाल यादव निरहुआ, मनोज तिवारी और रवि किशन पहले से ही भाजपा के सांसद हैं। वहीं, भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है। लेकिन, पवन सिंह ने इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने में इनकार कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स हैंडल के जरिए ऐलान किया कि वह इस सीट से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

पवन सिंह ने रविवार को एक्स पर लिखा, ''भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास कर आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारणवश मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।''

उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना यह संदेश टैग किया है। इससे पहले शनिवार को पवन सिंह ने बीजेपी द्वारा आसनसोल से लोकसभा का टिकट दिए जाने पर लिखा था, ''शीर्ष नेतृत्व को दिल से धन्यवाद।"


उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े का आभार व्यक्त किया था। पवन सिंह बिहार के आरा के रहने वाले हैं। बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से टिकट दिया था। फिलहाल यहां से शत्रुघ्न सिन्हा तृणमूल कांग्रेस से सांसद हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia