तीसरे चरण के मतदान से पहले गिरी मोदी की लोकप्रियता, राहुल बने प्रधानमंत्री पद के लिए पहली पसंद: सर्वे

19 अप्रैल को किए गए एक सर्वे में मतदाताओं से पूछा गया था कि अगर उन्हें सीधे भारत के प्रधानमंत्री का चुनाव करने का मौका दिया जाए तो वे राहुल और मोदी में से किसे चुनेंगे। केरल में 64.96 प्रतिशत मतदाता राहुल को प्रधानमंत्री बनता देखना चाहते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लोकसभा चुनाव लड़ रही बीजेपी के लिए खतरे की घंटी है। मोदी के नाम पर बीजेपी जीत का दावा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी की लोकप्रियता जतना के बीच घट गई है। सीवोटर-आईएएनएस पोल ट्रैकर सर्वे के मुतबाकि, प्रधानमंत्री पद के लिए सीधी टक्कर में आंध्र प्रदेश, पंजाब, केरल और तमिलनाडु के ज्यादातर मतदाता राहुल गांधी को वोट देंगे।

19 अप्रैल को किए गए एक सर्वेक्षण में मतदाताओं से पूछा गया था कि अगर उन्हें सीधे भारत के प्रधानमंत्री का चुनाव करने का मौका दिया जाए तो वे राहुल और मोदी में से किसे चुनेंगे। राज्य स्तर पर अलग-अलग आंकड़े दर्शाते हैं कि केरल में 64.96 प्रतिशत मतदाता राहुल को प्रधानमंत्री बनता देखना चाहते हैं जबकि सिर्फ 23.97 प्रतिशत ने मोदी का समर्थन किया। राष्ट्रीय स्तर पर पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अब अच्छी नहीं रही है।

वहीं तमिलनाडु में किए गए सर्वे के मुताबिक, 60.91 प्रतिशत लोगों ने राहुल को पसंद किया और सिर्फ 26.93 प्रतिशत ने मोदी को अपनी पसंद बनाया। पंजाब में 37.04 प्रतिशत ने राहुल को और 36.05 प्रतिशत ने मोदी को अपनी पसंद बताया।

जहां राष्ट्रीय स्तर पर 11,192 लोगों से सवाल पूछा गया, वहीं राज्य स्तर पर आंध्र प्रदेश में 451 लोगों से, केरल में 701 लोगों से, तमिलनाडु में 533 लोगों से और पंजाब में 502 लोगों से सवाल पूछा गया। मोदी आंध्र प्रदेश में राहुल से 11.00 प्रतिशत से, केरल में 40.99 प्रतिशत से, तमिलनाडु में 33.93 प्रतिशत से और पंजाब में 0.99 प्रतिशत से पीछे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia