लोकसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी का नया नारा, '80 हराओ, बीजेपी हटाओ', अखिलेश बोले- BJP के शासन में भ्रष्टाचार पनपा

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार में 'यूपी ईज ऑफ डूइंग' का मतलब हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि अगर 2024 में बीजेपी को सत्ता की कुर्सी से हटाना है, तो उत्तर प्रदेश के मतदाता राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर उनकी हार सुनिश्चित करें।

समाजवादी पार्टी का नया नारा, '80 हराओ, बीजेपी हटाओ', फोटोः सोशल मीडिया
समाजवादी पार्टी का नया नारा, '80 हराओ, बीजेपी हटाओ', फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी 'अस्सी हराओ, बीजेपी हटाओ' का नया नारा लेकर आई हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर 2024 में बीजेपी को सत्ता की कुर्सी से हटाना है, तो उत्तर प्रदेश के मतदाता राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर उनकी हार सुनिश्चित करें। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं।

इससे पहले जब बीजेपी के कुछ नेताओं ने बयान दिया था कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी, तो अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सभी 80 सीटों पर हार जाएगी।

बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा, 'बीजेपी सरकार जो कहती है वो करती नहीं और जो करती है वो कहती नहीं है। यूपी के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का वादा करते हैं, लेकिन उनके राज में भ्रष्टाचार और अपराध को संरक्षण मिलता है। प्रदेश में भ्रष्टाचार 10 गुना बढ़ा है।

एक बयान में, अखिलेश ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार के तहत, उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर होती जा रही थी।

यादव ने कहा, पुलिस सत्ताधारी पार्टी के सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर रही है। पुलिसकर्मी चांदी लूटने में शामिल हैं, थाने से चोरी का सामान बरामद किया जा रहा है, क्या यह बीजेपी की डबल इंजन सरकार है।

यादव ने बयान में कहा, 'बीजेपी सरकार में 'यूपी ईज ऑफ डूइंग' का मतलब हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार है। क्या इन्वेस्टर समिट में देशी पिस्टल की आपूर्ति और निर्माण के एमओयू हुए थे? क्या स्किल डेवलपमेंट के तहत ट्रेनिंग दी जा रही है ? व्यापारियों को सुरक्षा और सुविधाएं देने के बजाय रंगदारी और फिरौती की आजादी है।'' सपा प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के शासन में भ्रष्टाचार पनपा है।

मुख्यमंत्री यह क्यों नहीं देख रहे हैं कि उनकी नाक के नीचे क्या हो रहा है? क्या उच्च स्तर पर कोई भागीदारी है? अपराध और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा मुख्यमंत्री को क्यों याद नहीं आ रहा?

इस बीच, यादव के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कि सपा 2024 के आम चुनावों में सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी, बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश में 80 सीटें जीतने के दावों की तो बात ही छोड़िए, सिर्फ एक लोकसभा सीट जीतिए, वाराणसी। अगर आपकी पार्टी ऐसा करती है, तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा।'

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia