लोकसभा चुनाव: बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा, RJD 26, कांग्रेस 9 और लेफ्ट 5 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार में आरजेडी, कांग्रेस और वामपंथी नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे की घोषणा की। आरजेडी 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। किशनगंज और पटना साहिब समेत 9 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में शुक्रवार को महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया। इस चुनाव में आरजेडी 26, कांग्रेस 9 और वामपंथी दल 5 सीटों पर लड़ेंगी।

महागठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता में आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सीट बंटवारे की घोषणा करते हुए कहा कि आरजेडी 26, कांग्रेस 9 और वामपंथी दल 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।उन्होंने कहा कि सीपीआई के खाते में बेगूसराय सीट गई है, जबकि सीपीएम के खाते में खगड़िया सीट गई है। सीपीआई (एमएल) आरा, काराकाट और नालंदा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

इसके अलावा आरजेडी के खाते में गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, वाल्मिकीनगर, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर सीट गई है।

कांग्रेस के खाते में किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम और महाराजगंज सीट आई है।

गौरतलब है कि पहले चरण के सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर नामांकन की तिथि भी शुक्रवार को समाप्त हो गई। हालांकि घोषणा के पहले ही कई सीटों पर आरजेडी प्रत्याशियों को सिंबल दे चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia