लोकसभा चुनावः हरियाणा में BJP को झटका, चौधरी बीरेंद्र सिंह ने छोड़ा साथ, मंगलवार को कांग्रेस में होंगे शामिल

आज दिल्ली में बीरेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और अपना त्याग पत्र पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा को भेज दिया है। मेरी पत्नी प्रेम लता ने भी पार्टी छोड़ दी है। कल मंगलवार को हम कांग्रेस में शामिल होंगे।

हरियाणा में BJP को झटका, चौधरी बीरेंद्र सिंह ने छोड़ा साथ, मंगलवार को कांग्रेस में होंगे शामिल
हरियाणा में BJP को झटका, चौधरी बीरेंद्र सिंह ने छोड़ा साथ, मंगलवार को कांग्रेस में होंगे शामिल
user

पीटीआई (भाषा)

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हरियाणा में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश के बड़े जाट नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने सोमवार को बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया। उनकी पूर्व विधायक पत्नी ने भी बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया है। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि वह मंगलवार को कांग्रेस में शामिल होंगे।

इससे करीब एक महीने पहले चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेन्द्र सिंह बीजेपी छोड़कर विपक्षी दल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। बीरेंद्र सिंह की पत्नी और हरियाणा से बीजेपी की पूर्व विधायक प्रेम लता ने भी बीजेपी छोड़ दी है। प्रेम लता 2014-2019 तक राज्य में विधायक रही थीं।


सोमवार को दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में बीरेंद्र सिंह ने कहा, "मैंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और अपना त्याग पत्र पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा को भेज दिया है। मेरी पत्नी प्रेम लता ने भी पार्टी छोड़ दी है। कल मंगलवार को हम कांग्रेस में शामिल होंगे।”

चौधरी बीरेंद्र सिंह कांग्रेस के साथ चार दशक से अधिक समय पुराने रिश्ते को तोड़कर लगभग 10 साल पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। लेकिन सरकार में रहने के दौरान भी वह किसानों और मजदूरों को लेकर लगातार पार्टी के फैसलों पर सवाल उठाते रहे थे। उनके बेटे बृजेन्द्र सिंह के 10 मार्च को कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही माना जा रहा था कि बीरेंद्र सिंह भी जल्द कांग्रेस में शामिल होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia