लोकसभा चुनाव: बंगाल की 42 सीटों पर TMC ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान समेत कई नाम शामिल

टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। टीएमसी ने महुआ मोइत्रा को पश्चिम बंगाल में कृष्णानगर लोकसभा सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि कीर्ति आजाद को बर्धमान-दुर्गापुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है। वहीं, टीएमसी ने महुआ मोइत्रा को पश्चिम बंगाल में कृष्णानगर लोकसभा सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाया है।

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने 42 लोकसभा सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी की। उन्‍होंने बताया कि आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा टीएमसी के उम्मीदवार होंगे। बसीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी ने मौजूदा सांसद नुसरत जहां की जगह अपने पूर्व सांसद हाजी नुरुल इस्लाम को मैदान में उतारा है।


सूची की घोषणा कोलकाता में आयोजित तृणमूल कांग्रेस की रैली में की गई, जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पार्टी राज्य की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही पार्टी असम, मेघालय में भी चुनाव लड़ेगी। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी एक सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश यादव से बातचीत कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia