लोकसभा चुनावः अंतिम चरण के पहले पश्चिम बंगाल के भांगर में हिंसा, दस लोग घायल, TMC विधायक पर लगा प्रतिबंध

जादवपुर से उम्मीदवार सायोनी घोष के रोड शो में आने से इनकार करने पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने एआईएसएफ के एक कार्यकर्ता की बुरी तरह पिटाई कर दी थी। जवाब में एआईएसएफ कार्यकर्ताओं ने टीएमसी के एक स्थानीय नेता को बुरी तरह पीट दिया, जिसके बाद झड़प शुरू हो गई।

अंतिम चरण के पहले पश्चिम बंगाल के भांगर में हिंसा, दस लोग घायल, TMC विधायक पर लगा प्रतिबंध
अंतिम चरण के पहले पश्चिम बंगाल के भांगर में हिंसा, दस लोग घायल, TMC विधायक पर लगा प्रतिबंध
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में जादवपुर लोकसभा क्षेत्र के भांगर इलाके में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले टीएमसी और एआईएसएफ कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा भड़क उठी। इस हिंसा में करीब दस लोगों के घायल होने की खबर है। जादवपुर में शनिवार को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में मतदान होना है।

भांगर में शुक्रवार सुबह से ही स्थानीय तृणमूल कांग्रेस और ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट (एआईएसएफ) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें आ रही हैं। दोनों समूहों ने एक-दूसरे पर कई देसी बम फेंके हैं। स्थानीय पुलिस सूत्रों ने बताया कि झड़प में दस लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि गुरुवार सुबह के तनाव के बाद से वहां हिंसा हुई है।


बुधवार दोपहर जादवपुर से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार सायोनी घोष के समर्थन में आयोजित रोड शो में हिस्सा लेने से इनकार करने पर सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार सुबह एआईएसएफ के एक कार्यकर्ता की बुरी तरह पिटाई कर दी थी। एआईएसएफ कार्यकर्ताओं ने जवाबी कार्रवाई की और तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता को बुरी तरह पीट दिया। इसके बाद से ही भांगर में तनाव पैदा हो गया और दोनों समूहों के बीच झड़पें हो रही हैं।

भांगर में जारी हिंसा के बीच भारतीय निर्वाचन आयोग ने कैनिंग-पुरबा विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक शौकत मोल्ला की वोटिंग के दिन आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। आयोग के आदेश के अनुसार, शौकत मोल्ला शनिवार को पूरे दिन अपने निर्वाचन क्षेत्र कैनिंग-पुरबा से बाहर नहीं निकल पाएंगे। जबकि, मोल्ला ने भांगर में जारी तनाव के लिए एआईएसएफ कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि भांगर से एआईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी इस पूरे तनाव के लिए जिम्मेदार हैं। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia