दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में चर्चा आज, कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और BJP की मीनाक्षी लेखी शुरु करेंगी चर्चा

दिल्ली के उत्तर पूर्व जिले में हुई हिंसा पर लोकसभा में आज चर्चा होगी। चर्चा की शुरुआत कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और बीजेपी की मीनाक्षी लेखी करेंगी। इस चर्चा पर मतदान नहीं होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में बुधवार को नियम 193 के तहत चर्चा होगी, चर्चा के बाद मतदान नहीं होगा। कांग्रेस लंबे समय से इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रही है, लेकिन सत्ता पक्ष ने इस पर चर्चा नहीं कराई जिसके चलते कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित हुई। सरकार ने कहा था कि वह इस मुद्दे पर चर्चा होली के बाद कराएगी। इस दौरान हुए हंगामे के बहाने कांग्रेस के सात सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित भी कर दिया गया था।

लोकसभा की तरफ से जारी बुलेटिन में मंगलवार को कहा गया है कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और बीजेपी सदस्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में हाल में पैदा हुई कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा शुरू करेंगे।

इसके अलावा आज ही नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द एयरक्राफ्ट अमेंडमेंड बिल, 2020 को चर्चा और पारित करने के लिए पेश करेंगे। लोकसभा में स्वास्थ्य और विदेश मंत्रालय सहित तीन मंत्रालयों की अनुदान मांगों पर भी चर्चा हो सकती है।

लोकप्रिय
next