मणिपुर पर संसद में हंगामा, काले कपड़े पहनकर पहुंचा विपक्ष, सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

संसद की कार्यवाही शुरू होते ही प्लेकार्ड लहराते हुए विपक्षी सांसद वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। जिसेक बाद सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर पर संसद में प्रधानमंत्री के बयान की मांग कर रहे विरोधी दलों के सांसद गुरुवार को विरोध जताने के लिए काले कपड़े एवं काली पट्टी बांध कर संसद पहुंचे। सुबह 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही प्लेकार्ड लहराते हुए विपक्षी सांसद वेल में आकर नारेबाजी करने लगे।

लोकसभा स्पीकर ने इस व्यवहार पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि मंत्री के आगे प्लेकार्ड लहराना, वेल में आकर स्पीकर से बात करना, नारेबाजी और इस तरह का व्यवहार करना उचित नहीं है और वे इस तरह से सदन चलाने वाले नहीं हैं। यह कहते हुए उन्होंने लोक सभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी।

उधर, राज्यसभा में भी विपक्ष के सांसद तख्तियां लेकर पहुंचे और प्रधानमंत्री सदन में आओ, सदन में आके कुछ तो बोलो, प्रधानमंत्री चुप्पी तोड़ो... जैसे नारे लगाते देखे गए। यह देख NDA के सांसद मोदी...मोदी... के नारे लगाने लगे, तो विपक्ष ने I.N.D.I.A... I.N.D.I.A के नारे लगाए। विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के सभी सांसद सुबह मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर विरोध जताने काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे। हंगामें के बाद राज्यसभा की कार्यवाही भी दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia