तमिलनाडु चुनाव में 'लॉटरी किंग' ने BJP को दिए 100 करोड़, कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए जांच की मांग की

कांग्रेस ने कहा कि क्या बीजेपी मार्टिन को उनके खिलाफ दर्ज आयकर मामलों से उबरने में मदद करेगी और कहा कि एक दल के रूप में बीजेपी इस पर पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। सैंटियागो मार्टिन पूर्वोत्तर राज्यों में लॉटरी कारोबार के साथ कोयंबटूर में एक लॉटरी किंग है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) के अध्यक्ष के.एस. अलागिरी ने आरोप लगाया कि बीजेपी को 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के दौरान लॉटरी किंग सैंटियागो मार्टिन से 100 करोड़ रुपये की राशि मिली है। कांग्रेस ने इसकी 'पारदर्शी और निष्पक्ष जांच' कराने की मांग की है।

कांग्रेस नेता ने आश्चर्य व्यक्त किया कि इतनी बड़ी धनराशि लेने के लिए बीजेपी मार्टिन की किस तरह मदद करेगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि मार्टिन जैसे लोग कानून के लंबे हाथ से खुद को बचाने के लिए बीजेपी को भारी धन मुहैया करा रहे हैं। के.एस. अलागिरी ने कहा कि बीजेपी और मार्टिन जैसे लोगों के बीच संबंधों की पारदर्शी और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।


कांग्रेस नेता ने आश्चर्य जताया कि क्या बीजेपी मार्टिन को उनके खिलाफ दर्ज आयकर मामलों से उबरने में मदद करेगी और कहा कि एक राजनीतिक दल के रूप में बीजेपी इस पर पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। सैंटियागो मार्टिन पूर्वोत्तर राज्यों में लॉटरी व्यवसाय के साथ कोयंबटूर में स्थित एक लॉटरी किंग है।

माना जाता है कि उससके पास 30,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है और ईडी ने कोयंबटूर और देश के अन्य हिस्सों में उसके परिसरों पर कई छापे मारे थे। मार्टिन म्यांमार में एक श्रमिक ठेकेदार थे और 1988 में तमिलनाडु वापस आया और अपना लॉटरी का व्यवसाय शुरू किया। करुणानिधि सरकार के दौरान उसे कई आरोपों के तहत जेल में डाल दिया गया था। वह केरल की सीपीएम सरकार के भी करीबी थे और उन्होंने पार्टी के खजाने में उदारता पूर्वक दान दिया था और पार्टी नेताओं द्वारा इसके मुखपत्र 'देशाभिमानी' के विज्ञापन के रूप में 2 करोड़ रुपये स्वीकार करने का आरोप लगाया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */