सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद केरल पहुंची हादिया ने कहा, मेरे इस्लाम कबूल करने की वजह से हुआ हंगामा 

केरल के बहुचर्चित ‘लव जिहाद’ मामले में हादिया बन चुकी अखिला अशोकन का बयान एक बार फिर सुर्खियों में है। हादिया ने कहा कि यह सब इसलिए हुआ क्योंकि मैंने इस्लाम अपना लिया था।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

सुप्रीम कोर्ट द्वारा शफीन जहां से शादी को बरकरार रखने के फैसले के बाद केरल पहुंची हादिया ने कहा , “संविधान अपना धर्म चुनने की पूरी आजादी देता है, जो हर नागरिक का मौलिक अधिकार है और यह सब मेरे इस्लाम कबूलने की वजह से हुआ।”

तमिलनाडु के सेलम लौटने से पहले हादिया तीन दिन और केरल में रहेंगी। वह सेलम पढ़ाई कर रही हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने 8 मार्च को केरल हाईकोर्ट के उस आदेश को पलट दिया, जिसमें दोनों की शादी को रद्द कर दिया गया था। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायाधीश एएम खानविलकर और न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, “हादिया उर्फ अखिला अशोकन को कानून के मुताबिक अपना जीवन जीने की आजादी है”

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने रद्द किया केरल हाईकोर्ट का फैसला, हादिया और शफीन की शादी बहाल

हादिया ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट द्वारा हमारी शादी बरकरार रखे जाने से हमें ऐसा लग रहा है कि हमें आजादी मिल गई है।”

इस्लाम कबूलने से पहले हादिया का नाम अखिला अशोकन थी, उसने इस्लाम कबूल कर शफीन जहां से शादी कर ली थी। हादिया के शादी के बाद उनके पिता ने आरोप लगाया था कि आतंकवादी संगठनों से संबंधित समूहों ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराया।

हादिया ने कहा, “मुश्किल की घड़ी में सिर्फ पीएफआई ने उनका साथ दिया और सबसे हैरानी की बात यह रही कि जिन दो मुस्लिम संगठनों से हमने मदद मांगी, उन्होंने हमारी सहायता करने से इनकार कर दिया।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia