आम आदमी की जेब पर पड़ी महंगाई की मार! 25.50 रुपये बढ़े सिलेंडर के दाम, जानें क्या है नई कीमत?

सरकारी तेल कंपनियों ने घर में इस्‍तेमाल होने वाली एलपीजी सिलेंडरों के दाम में 25.50 रुपये बढ़ा दिया है। इसके साथ ही राजधानी दिल्‍ली में एलपीजी सिलेंडर का भाव 834.50 रुपये हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बढ़ती महंगाई के इस दौर में आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगा है। सरकारी तेल कंपनियों ने घर में इस्‍तेमाल होने वाली एलपीजी सिलेंडरों के दाम में 25.50 रुपये बढ़ा दिया है। इसके साथ ही राजधानी दिल्‍ली में एलपीजी सिलेंडर का भाव 834.50 रुपये हो गया है। इसके अलावा अब आज से कोलकाता में 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर का भाव 861 रुपये, मुबई 834.5 और कोलकात में 850 रुपये पर पहुंच गया है।

आपको बता दें, इसके पहले जून महीने के दौरान 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। तेल कंपनियों ने अप्रैल महीने में 14.2 किलोग्राम रसोई गैस की कीमतों में 10 रुपये की कटौती की थी। मई में इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था। हालांकि, 19.2 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल सिलेंडरों की कीमत में 123 रुपये का इजाफा हुआ था।

इससे पहले बीते दिन अमूल ने दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर तक का इजाफा कर दिया है। नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं। अमूल को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने बढ़ते लागत की वजह से दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है। कंपनी अपने सभी ब्रांड्स में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। बढ़ोतरी के साथ अब अमूल गोल्‍ड का भाव 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसके अलावा अमूल शक्ति, अमूल ताजा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम दूध के दाम में भी 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia