महंगाई की मार झेल रही जनता को बड़ा झटका, लगातार तीसरे महीने LPG सिलेंडर के दाम बढ़े, जानें नई कीमत

देश में बढ़ती महंगाई के बीच देश की जनता को लगातार तीसरे महीने झटका लगा है। तीन महीनों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में करीब 105 रुपये का इजाफा हुआ है। वहीं, कामर्शियल सिलेंडर की बात करें तो इसमें 193 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महंगाई की मार झेल रही देश की जनता को बड़ा झटका लगा है। देश में रसोई गैस सिलेंडर महंगा हो गया है। गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 77 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके साथ ही सिलेंडर के दाम बढ़कर 716.50 रुपये हो गए हैं। फिलहाल घरेलू सिलेंडर 639.50 रुपये का मिल रहा था।

वहीं, कामर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है। कामर्शियल गैस सिलेंडर 119 रुपये प्रति सिलेंडर महंगा हो गया है। कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के लिए अब आपको 1288 रुपये चुकाना पड़ेगा। दाम में बढ़ोतरी से पहले यह 1169 रुपये का मिल रहा था। वहीं, 5 किलो वाले छोटू सिलेंडर के दाम में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दाम में बढ़ोतरी के बाद अब यह 264.50 रुपये प्रति सिलेंडर मिलेगा। बढ़ी हुई कीमतें शुक्रवार सुबह से लागू हो गई हैं।


बढ़ती महंगाई के बीच देश की जनता को लगातार तीसरे महीने रसोई गैस सिलेंडर के दाम ने झटका दिया है। खबरों के मुताबिक, तीन महीनों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में करीब 105 रुपये का इजाफा हुआ है। कामर्शियल सिलेंडर की बात करें तो इसमें 193 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। तीन महीने पहले अगस्त में घरेलू सिलेंडर 611.50 रुपये का मिल रहा था। वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर 1095 रुपये में लोग खरीद पा रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia