चुनावी मौसम में रसोई घरों में लगी महंगाई की आग, लगातार दूसरे महीने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा

लोकसभा चुनावों के बीच आम आदमी की जेब पर खर्च का बोझ बढ़ गया है। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बुधवार को बढ़ोतरी हुई है। सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम दिल्ली में 0.28 और मुंबई में 0.29 पैसे बढ़ गए हैं। वहीं, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 6 रुपये बढ़ी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चुनावी मौसम में देश की जनता को महंगाई का झटका लगा है। देश में एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में 6 रुपये का इजाफा हुआ है। सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में भी इजाफा हुआ है। दिल्ली में सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में 28 पैसे और मुंबई में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

इस बढ़ोतरी के बाद गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के लिए दिल्ली में अब 712.50 रुपए चुकाने होंगे। मुंबई में गैर सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 684.50 रुपए का मिलेगा। वहीं कोलकाता में 738.50 और चेन्नई में 728 रुपए कीमत होगी।


वहीं सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की बात करे तो दिल्ली में आज से सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 496.14 रुपए का मिलेगा। मुंबई में सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ता को 493.86 रुपए चुकाने होंगे। वहीं कोलकाता में 499.29 रुपए और चेन्नई में 484.02 रुपए एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत होगी।

चुनावी मौसम में रसोई घरों में लगी महंगाई की आग, लगातार दूसरे महीने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा

बता दें इससे पहले अप्रैल महीने की शुरुआत में भी एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया था। बीते एक अप्रैल को गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 5 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई थी, जबकि सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर पर 25 पैसे बढ़ाए गए थे। इससे पहले फरवरी के महीने में सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर पर 2.08 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई थी, जबकि गैर-सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 42.50 रुपए महंगा हुआ था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia