अधीर रंजन चौधरी का निलंबन हुआ रद्द, लोकसभा सचिवालय ने जारी किया सर्कुलर

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का निलंबन रद्द हो गया है। लोकसभा सचिवालय ने एक सर्कुलर जारी कर चौधरी के निलंबन को रद्द करने की घोषणा कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का लोकसभा से निलंबन रद्द हो गया है। लोकसभा सचिवालय ने एक सर्कुलर जारी कर चौधरी के निलंबन को रद्द करने की घोषणा की है। लोकसभा की विशेषाधिकार समिति द्वारा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से अधीर का निलंबन रद्द करने की सिफारिश करने के बाद यह फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा सदन में दिए गए अपने भाषण पर बुधवार को समिति के सामने पेश होकर खेद जताने के बाद समिति ने आज ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से उनका निलंबन रद्द करने की सिफारिश की थी।

बुधवार को संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होकर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन में अपने व्यवहार के लिए खेद जताते हुए कहा था कि उनका मकसद किसी की भी भावना को आहत करने का नहीं था।

अधीर रंजन चौधरी का निलंबन हुआ रद्द, लोकसभा सचिवालय ने जारी किया सर्कुलर

लोकसभा की विशेषाधिकार समिति की बैठक में मौजूद सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी सांसद कांग्रेस सांसद चौधरी की सफाई से संतुष्ट नजर आए और इसके बाद समिति ने औपचारिक तौर पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से अधीर रंजन चौधरी का निलंबन रद्द करने की सिफारिश कर दी, जिसे स्वीकार करने के बाद बुधवार को ही उनका निलंबन रद्द कर दिया गया।

अधीर रंजन चौधरी के निलंबन के मसले पर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने इसी महीने 18 अगस्त को अपनी पहली बैठक में अधीर रंजन चौधरी को अपने उपर लगे आरोपों पर अपना पक्ष रखने का मौका देने का फैसला किया था और इसके लिए समिति ने उन्हें 30 अगस्त को समिति की बैठक में आकर अपना पक्ष रखने को कहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia