सोनिया के समर्थन में बोलीं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, कहा, ‘सदन में मुझे भी बोलने नहीं दिया जा रहा’

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की बात का समर्थन किया कि सदन में किसी को बोलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें भी सदन में बोलने से रोका जा रहा है।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

IANS

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार को कहा कि संसद में उन्हें भी बोलने नहीं दिया जा रहा है और आशा जताई कि यह स्थिति जल्द ही सही होगी। विपक्षी पार्टी द्वारा लोकसभा में नहीं बोलने देने के आरोप पर उन्होंने कहा, "किसी को भी यहां तक कि मुझे भी बोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है।"

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान का समर्थन करते हुए सुमित्रा महाजन ने कहा कि सोमवार से शुरू हुए बजट सत्र के बाद लोकसभा में गतिरोध के चलते विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी नहीं बोल पा रहे हैं। उन्होंने कहा, "कोई भी तभी बोल सकता है, जब सदन व्यवस्थित तरीके से चले। आशा है कि सदन की कार्यवाही अगले हफ्ते से सुचारू रूप से चलेगी।"

सोनिया गांधी ने इंडिया टु़डे कांक्लेव में शुक्रवार को ही कहा था कि सत्ता पक्ष और बीजेपी के सदस्य विपक्षी सदस्यों को बोलने नहीं देते और संसदीय नियमों को दरकनिार कर विपक्ष की आवाज को दबाया जाता है। उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार में विपक्ष के साथ किसी भी किस्म का सामंजस्य नहीं है। उन्होंने यहां तक कहा था कि मोदी सरकार किसी भी गंभीर विषय पर चर्चा नहीं करना चाहती है।

सोनिया गांधी की बात को आगे बढ़ाते हुए ही लोकसभा अध्यक्ष ने शुक्रवार को कहा कि सदन व्यवस्थित तरीके से नहीं चल पा रहा है। उन्होंने कहा कि, "मैं प्रयास कर रही हूं। यह पहला सप्ताह है। देखते हैं अगले हफ्ते क्या होता है। अगर जरूरत पड़ी तो, मैं एक और सर्वदलीय बैठक बुलाने को तैयार हूं।"

अध्यक्ष द्वारा गुरुवार को इस मुद्दे पर कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia