योगी सरकार की पुलिस एक बार फिर सवालों में, एफआईआर नहीं लिखने पर इंस्पेक्टर के पैरों में गिरी महिला, लाइन हाजिर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गुडंबा थाने में एक महिला का कोतवाल के पैर पकड़ कर गिड़गिड़ाने का मामला सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। मामले में एसएसपी कलानिधी नैथानी ने कोतवाल को लाइन हाजिर करते हुए जांच केआदेश दिए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार की पुलिस अक्सर अपनी कारनामों को लेकर सुर्खियों में रहती है। ताजा मामला लखनऊ का है। जहां एक बेबस मां को अपने बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने के लिए इंस्पेक्टर के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाने के लिए मजबूर है। जबकि कोतवाल साहब बेबस मां की ममद करने के बजाए कुर्सी पर आराम फरमाते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इसका वीडियो वायरल होने के बाद इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की गई है।

खबरों के मुताबिक, लखनऊ के गोंडवा में एक फैक्ट्री में काम करने वाले 19 साल के टिंकू के ऊपर मशीन गिर गई थी। जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के पास कोई लाइसेंस नहीं था। इसको लेकर टिंकू की मां अपनी गुहार लेकर इंस्पेक्टर तेज प्रताप के पास गई थी, ताकि रिपोर्ट दर्ज होने पर फैक्ट्री मालिकों पर कार्रवाई हो सके। लेकिन इंस्पेक्टर ने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया। इसके बाद वह हाथ जोड़कर इंस्पेक्टर के सामने गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन उसका दिल नहीं पसीजा। इस दौरान भीड़ ने इंस्पेक्टर को घेर रखा था। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों के विरोध के बाद पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर ली। इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया।

बेबस फरियादी महिला का वीडियो वायरल होने के बाद इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई। एसपी हरेंद्र सिंह ने कहा, “वीडियो पर संज्ञान लिया गया है और इसकी जांच करवाई जाएगी। यह जांचा जाएगा कि यह किन परिस्थितियों में हुआ है। हालांकि, अभी इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Jan 2019, 8:50 AM