लखनऊ: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जौहरी से मांगी रंगदारी, परिणाम भुगतने की दी धमकी, कारोबारी खौफजदा!

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) (पश्चिम), चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा, खुन-खुन ज्वेलर्स के शिकायतकर्ता उत्कर्ष अग्रवाल ने FIR दर्ज की है और बताया है कि फोन करने वाले ने उन्हें धमकी दी है कि अगर उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो परिणाम भुगतना पड़ेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ में एक जाने-माने व्यवसायी और खुन-खुन जी ज्वैलर्स के मालिक को जेल में बंद पंजाब के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से फोन कर 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। ऐसा न करने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी। गौरतलब है कि बिश्नोई गिरोह का नाम पिछले साल जनवरी में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सामने आया था।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) (पश्चिम), चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा, खुन-खुन ज्वेलर्स के शिकायतकर्ता उत्कर्ष अग्रवाल ने भारतीय दंड संहिता के तहत चौक पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की है और बताया है कि फोन करने वाले ने उन्हें धमकी दी है कि अगर उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो परिणाम भुगतना पड़ेगा।

एडीसीपी ने कहा, शिकायतकर्ता ने कहा कि धमकी देने वाले ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ-साथ पंजाब के एक अन्य गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (कनाडा में स्थित) के नाम का उल्लेख किया, जिसका नाम मूसेवाला की हत्या के साथ भी जुड़ा हुआ है। शिकायतकर्ता ने कहा कि कॉलर ने उसे उसके बारे में इंटरनेट से और जानने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि पुलिस शिकायतकर्ता के फोन पर प्रदर्शित मोबाइल नंबर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।


इसके पहले पिछले साल जून में में, सरोजनी नगर पुलिस सर्कल के तहत स्कूटर इंडिया लिमिटेड क्रॉसिंग पर मां अन्नपूर्णा ज्वेलरी स्टोर के मालिक जितेंद्र कुमार कन्नौजिया उर्फ गुड्डू के रूप में पहचाने जाने वाले एक अन्य जौहरी को 10 लाख रुपये की जबरन वसूली का फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को बराड़ के गिरोह का सदस्य बताया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;