पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़ा हलवारा एयरबेस का कर्मचारी, ISI के लिए करता था जासूसी

पकड़ा गया शख्स पाकिस्तान में बैठे ISI एजेंटों को हलवारा एयरबेस की खुफिया जानकारी अपने सहयोगियों की सहायता से भेजता था। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान डीलल मैकेनिक रामपाल सिंह के रूप में हुई है। जिससे पूछताछ जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पंजाब पुलिस ने लुधियाना से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बता दें, लुधियाना के हलवारा एयरबेस पर डीजल मैकेनिक के रूप में काम करने वाला ये शख्स पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी कर रहा था।

जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया शख्स पाकिस्तान में बैठे ISI एजेंटों को हलवारा एयरबेस की खुफिया जानकारी अपने सहयोगियों की सहायता से भेजता था। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान डीलल मैकेनिक रामपाल सिंह के रूप में हुई है। जिससे पूछताछ जारी है।

पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि टूसे गांव निवासी रामपाल सिंह पिछले कुछ साल कुवैत में रहकर आया है और अब हलवारा एयरबेस में डीजल मैकेनिक का काम करता है। पुलिस को उसके दो साथियों सुखकिरण सिंह और साबिर अली की भी तलाश है।

आपको बता दें कि 2 जनवरी 2016 को सुबह पठानकोट स्थित एयरबेस पर हमला हुआ था। उस दौरान आतंकियों के साथ एयरबेस के अंदर दो दिनों तक मुठभेड़ चली थी। पठानकोट हमले के पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था। बाद में NSG को ऑपरेशन में लगाना पड़ा, जिसके बाद 6 आतंकी मारे गए। इस हमले में 7 जवान भी शहीद हुए थे। हमले के दौरान आतंकियों का मकसद एयरबेस पर खड़े लड़ाकू विमानों, हेलीकॉप्टर समेत अन्य रक्षा उपकरणों को नुकसान पहुंचाना था, हालांकि वो किसी भी संवेदनशील एरिया में पहुंच नहीं पाए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia