दिल्ली से सटे नोएडा में खुला मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम, इन 50 मशहूर हस्तियों के मोम के पुतले चौंका देंगे आपको

यहां पीएम मोदी, महात्मा गांधी, सरदार पटेल, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, विराट कोहली, शाहरुख खान, सलमान खान, अनिल कपूर, कैटरीना कैफ, मधुबाला, आशा भोंसले, सोनू निगम के साथ कार्टून कैरेक्टर मोटू-पतलू के पुतले भी देखने को मिलेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दुनिया भर में सबसे ज्यादा पर्यटकों का ध्यान आकर्षित करने वाली कंपनियों में से एक मर्लिन एंटरटेनमेंट्स ने आज नोएडा स्थित डीएलएफ मॉल में वैक्स म्यूजियम मैडम तुसाद को जनता के लिए खोल दिया है। अब एक छत के नीचे लोग अपने पसंदीदा लोगों को देख सकेंगे और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवा सकेंगे।

मैडम तुसाद के नए संग्रहालय में अलग-अलग क्षेत्रों, इतिहास, खेलकूद, संगीत, फिल्म और टीवी आदि क्षेत्रों के प्रतिभाशाली और लोकप्रिय 50 हस्तियों के मोम के पुतले लगे हैं। मोम के इस पुतले को 20 अंतरराष्ट्रीय कलाकारों ने तैयार किया है, जिन्होंने इन पुतलों में अलग तरह का नया जादू जगाने के लिए एक साथ मिलकर 3-6 महीने तक काम किया है।

मैडम तुसाद संग्रहालय ने काफी लंबे समय से दर्शकों के दिल में अपने लिए खास जगह बनाई है। यह यहां आने वाले पर्यटकों और मेहमानों को कभी न भूलने वाला सितारों से जुड़ा यादगार अनुभव प्रदान करेगी। 16 हजार वर्गफीट से ज्यादा जगह में फैले इस म्यूजियम में अलग-अलग क्षेत्रों में लोकप्रिय शसिख्यतों के पुतले लगे हैं। यहां आने वाले मेहमानों को कई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू शख्सियतों के मोम के पुतलों को देखने का मौका मिलेंगे, जिसमें मौजूदा और दिवगंत दोनों हस्तियां शामिल होंगी।


इस वैक्स म्यूजियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत के महानतम स्वतंत्रता सेनानी जैसे महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, मशहूर क्रिकेट खिलाड़ियों जैसे सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, विराट कोहली, बॉलीवुड की शख्सियतों, शाहरुख खान, सलमान खान, अनिल कपूर, कैटरीना कैफ और मधुबाला के पुतलों के साथ मशहूर सिंगर्स आशा भोंसले और सोनू निगम के पुतले देखने को मिलेंगे। छोटे बच्चों को यहां अपने मनपसंद कार्टून कैरेक्टर से मिलने का मौका मिलेगा, जिसमें मोटू-पतलू भी शामिल है।

मैडम तुसाद संग्रहालय के टिकट वयस्कों के लिए 960 रुपये और बच्चों के लिए 760 रुपये में उपलब्ध हैं। इसमें मेहमानों को यह सुविधा मिलेगी कि जिस दिन का टिकट उन्होंने बुक किया है, उस दिन कभी भी किसी भी समय वह यहां जा सकते हैं। मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक और निदेशक अंशुल जैन ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि दुनिया का सबसे मशहूर वैक्स म्यूजियम, मैडम तुसाद संग्रहालय नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में खुला है। ये मोम के आकर्षक पुतले भारतीय उपभोक्ताओं को जानी मानी हस्तियों और शख्सियतों को एक अनोखे अंदाज में देखने का अवसर प्रदान करेंगे


उन्होंने कहा कि असल में मुझे पूरी उम्मीद है कि इन पुतलों को देखने के लिए न सिर्फ दिल्ली-एनसीआर, बल्कि पूरे देश से लोग आएंगे। हमने भारतीय सुपरस्टार्स पर ज्यादा फोकस किया है। हमने पता है कि भारतीय लोग और मेहमान उन हस्तियों के पुतले यहां देखकर बहुत खुश होंगे, जिन्होंने कई तरीकों से उनकी जिंदगी पर असर डाला है। मैडम तुसाद म्यूजियम यहां आने वाले हरेक मेहमान के लिए उनकी विजिट को शानदार जादुई और अनोखा बना देगा, जिसे वह आने वाले कई सालों तक याद रखेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia