मध्य प्रदेश: बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा की बढ़ी मुश्किलें, भोपाल की कोर्ट ने जारी किया वारंट

भोपाल में संबित पात्रा ने 27 अक्टूबर को महाराणा प्रताप नगर में सड़क पर पत्रकारवार्ता की थी। इस मामले में नगर पुलिस अधीक्षक से जांच कराए जाने पर पाया गया था कि पत्रकारवार्ता की दोपहर 1 से 3 बजे की इजाजत ली गई थी, जबकि पत्रकारवार्ता दोपहर 12 बजे ही हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में भोपाल के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ 5 हजार रुपये का जमानती वारंट जारी किया है।

संबित पात्रा ने 27 अक्टूबर को महाराणा प्रताप नगर में सड़क पर पत्रकारवार्ता की थी, जिसकी शिकायत कांग्रेस के प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की थी। इस मामले में नगर पुलिस अधीक्षक से जांच कराए जाने पर पाया गया था कि पत्रकारवार्ता की दोपहर 1 से 3 बजे की अनुमति ली गई थी, जबकि पत्रकारवार्ता दोपहर 12 बजे ही हो गई। इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए महाराणा प्रताप नगर थाने में मामला दर्ज किया गया था।

कांग्रेस प्रवक्ता धनोपिया ने कहा कि संबित पात्रा के खिलाफ धारा आईपीसी 188 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस पर सीजेएम विनोद पाटीदार ने बुधवार को 5 हजार रुपये का जमानती वारंट जारी किया। सीजेएम के आदेश में कहा गया है कि यह मामला जमानती स्वरूप का है, लिहाजा आरोपी 5 हजार रुपये की सक्षम जमानत और इतनी ही राशि का स्वयं का बंधपत्र (वेल बॉन्ड) पेश करे, तो उसे जमानत मुचलका पर रिहा किया जा सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia