मध्य प्रदेश: दतिया जिला अस्पताल में एक ही सिरिंज से मरीजों को लगाए इंजेक्शन, एक की मौत, 25 की हालत गंभीर 

मध्य प्रदेश के दतिया जिला अस्पताल में गलत इंजेक्शन लगाने से एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। वही 25 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के दतिया जिला अस्पताल में एक ही सिरिंज से इंजेक्शन लगाने से एक मरीज की मौत हो गई है, जबकि 25 से ज्यादा मरीजों की तबीयत खराब हो गई। मृतक की पहचान कांग्रेस जिला उपाध्क्ष सरनाम सिंह राजपूत के चचेरे भाई के रूप में हुई है। घटना सोमवार की देर शाम की है।

खबरों के मुताबिक, इंजेक्शन लगाए जाने के बाद मरीजों को कंपकंपी और घबराहट महसूस होने लगी। उसी घबराहट में 52 वर्षीय इमरत सिंह की मौत हो गई।

सिविल सर्जन डॉक्टर पीके शर्मा के अनुसार, नर्स ने मेडिकल वार्ड में भर्ती बुखार और हादसे में घायल मरीजों के सिरिंज बदले बिना इंजेक्शन लगा दिए। वार्ड प्रभारी कमला वर्मा के आदेश पर डी गौतम ने इंजेक्शन लगाए।

उन्होंने बताया, “इंजेक्शन लगने के बाद तीन वार्डों में भर्ती मरीजों को घबराहट होने लगी और वे कांपने लगे और 5 से 7 मिनट बाद ही इमरत सिंह की मौत हो गई।” इमरत को सोमवार सुबह ही बुखार के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इमरत की मौत होने के बाद सीएस के अलावा अस्पताल में मौजूद सभी डॉक्टर भाग गए। वहीं घटना के बाद मरीजों के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस ने शांत कराया। वहीं सरनाम के परिजन पुलिस से संबंधित डॉक्टर और नर्स के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia