मध्य प्रदेशः मुरैना की फैक्ट्री में टैंक की सफाई के दौरान 5 मजदूरों की मौत, मृतकों में तीन भाई शामिल

बताया गया है कि जिस टैंक में सफाई के लिए मजदूर उतरे थे, उसमें पपीते को इकट्ठा कर रखा गया था, जिससे चेरी बनाई जानी थी। आशंका इस बात की है कि शायद किसी जहरीली गैस का रिसाव हुआ, जिससे मजदूर बेहोश हो गए और फिर उनकी दम घुटने से मौत हो गई।

मध्य प्रदेश के मुरैना की फैक्ट्री में टैंक की सफाई के दौरान 5 मजदूरों की मौत
मध्य प्रदेश के मुरैना की फैक्ट्री में टैंक की सफाई के दौरान 5 मजदूरों की मौत
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में आज एक दर्दनाक घटना में एक फूड प्रोडक्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में टैंक की सफाई के लिए उतरे पांच मजदूरों की जहरीली गैस के रिसाव से मौत हो गई। मरने वालों में तीन भाई और दो अन्य बताए जा रहे हैं। इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है।

इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मुरैना के ग्राम धनेला में जहरीली गैस के रिसाव से हुई दुर्घटना से हृदय व्यथित है। दुःख की इस विकट परिस्थिति में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और परिजनों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।

मिली जानकारी के अनुसार मुरैना जिले के धनेला गांव में साक्षी फूड प्रोडक्ट्स नाम की एक कंपनी है। कंपनी खाद्य पदार्थों का निर्माण करती है। रक्षाबंधन के मौके पर इस फैक्ट्री के एक टैंक की सफाई कराई जा रही थी। इसके चलते टैंक में एक मजदूर उतरा था और वह काफी देर तक बाहर नहीं निकला। उसके बाद एक-एक कर चार और मजदूर टैंक में उतरे और पांचों मजदूर काफी देर तक टैंक से बाहर नहीं निकले।


मजदूरों के काफी देर तक बाहर नहीं आने पर फैक्ट्री में तैनात अन्य लोगों को चिंता हुई और उन मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिश हुई तो पता चला कि टैंक के अंदर उतरे पांचों मजदूर बेहोशी की हालत में पड़े हैं। सभी को निकालकर अस्पताल भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। मरने वालों में तीन भाई और दो अन्य बताए जा रहे हैं।

हादसे के बारे में बताया गया है कि जिस टैंक में सफाई के लिए मजदूर उतरे थे, उसमें पपीते को इकट्ठा कर रखा गया था, जिससे चेरी बनाई जानी थी। आशंका इस बात की है कि शायद किसी जहरीली गैस का रिसाव हुआ, जिससे मजदूर बेहोश हो गए और फिर उनकी दम घुटने से मौत हो गई। हादसे के बाद फैक्ट्री में कोहराम मच गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia