मध्य प्रदेश: आदिवासी युवक पर पेशाब करने का आरोपी गिरफ्तार, शर्मसार करने वाला वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई

सीधी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले ने कहा कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सीधी में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आने के बाद कथित बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, कथित बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला ने आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। साइबर सेल की मदद से पुलिस ने कुबरी गांव के खैरहवा से उसे गिरफ्तार किया।

सीधी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले ने कहा कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिले के बहारी थाने में आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 294, 504, धारा 3(1) (आर)(एस) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन पर SC/ST एक्ट और NSA भी लगाया गया है।


गौरतलब है कि मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति जमीन पर बैठा है, जिसके करीब खड़ा व्यक्ति उस पर लघुशंका कर रहा है। इस दौरान यह भी नजर आ रहा है कि जमीन पर बैठा व्यक्ति दहशत में है, कुछ मानसिक विक्षिप्त भी प्रतीत हो रहा था। इस वीडियो के वायरल होने पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा था मेरे संज्ञान में सीधी जिले का एक वायरल वीडियो आया है। मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर एनएसए भी लगाया जाए।

वहीं, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश के सीधी जिले से एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की क्रूरता का वीडियो सामने आया है। आदिवासी समाज के युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। पेशाब करने वाला व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा, ''मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में नंबर वन है। इस घटना ने पूरे प्रदेश को शर्मसार कर दिया है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि दोषी व्यक्ति को सख्त से सख्त सजा दी जाए और मध्य प्रदेश में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को समाप्त किया जाए।''

कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने बीजेपी का एक पत्र टैग करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें प्रवेश शुक्ला को भाजयुमो के मंडल कुधवाही का उपाध्यक्ष बताया गया है। इसके साथ ही युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. विक्रांत भूरिया ने इसे आदिवासी समाज का अपमान करार दिया ।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia