मध्य प्रदेशः शिवराज के खिलाफ धूनी रमाएंगे कंप्यूटर बाबा, दर्जा मंत्री पद से इस्तीफे के बाद किया ऐलान

मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार में दर्जा मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद कंप्यूटर बाबा ने सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि अब वह शिवराज सरकार के खिलाफ धूनी रमाने जा रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे उनके सामने नयी चुनौतियां खड़ी होती जा रही हैं। ताजा चुनौती के रूप में उन्हें अब कंप्यूटर बाबा के विद्रोह का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी सरकार के दर्जा मंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद स्वामी नामदेव त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा ने सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने का खुला ऐलान कर दिया है। नर्मदा में अवैध खनन और गायों की हालत से नाराज होकर इस्तीफा देने वाले बाबा ने मंगलवार को ऐलान किया कि अब वह शिवराज सरकार के खिलाफ धूनी रमाने जा रहे हैं।

इससे एक दिन पहले सोमवार को कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सिंह के गौमंत्रालय खोलने की घोषणा पर नाराजगी जताते हुए सरकार में दर्जा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए आरोप लगाया कि शिवराज सिंह धर्म का कोई काम नहीं करना चाहते हैं और साधु-संतों की नहीं सुनते। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने गायों की हालत और राज्य में नर्मदा नदी में हो रहे अवैध खनन पर चर्चा की थी, लेकिन उन्हें कुछ भी करने की इजाजत नहीं दी गई।

शिवराज सिंह के प्रदेश में फिर से सरकार बनने पर गौमंत्रालय खोलने की घोषणा पर सवाल उठाते हुए कंप्यूटर बाबा ने कहा कि मध्यप्रदेश में पहले से ही गौ संरक्षक बोर्ड है, जिसके अध्यक्ष अखिलेश सोलंकी जी हैं। ऐसे में अलग से कोई और मंत्रालय बनाने की जरूरत नहीं है। कंप्यूटर बाबा के साथ अन्य संतों ने भी शिवराज की घोषणा पर सवाल उठाए हैं।

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने इसी साल पांच हिंदू संतों को मंत्रिमंडल में जगह देते हुए राज्‍य मंत्री का दर्जा दिया था। इनमें कंप्‍यूटर बाबा, भैय्यूजी महाराज, नर्मदानंदजी, हरिहरानंदजी और पंडित योगेन्‍द्र महंत के नाम शामिल हैं। इन सभी को नर्मदा संरक्षण समिति का सदस्‍य भी चुना गया था। इससे पहले कंप्‍यूटर बाबा ने शिवराज सरकार के खिलाफ ‘नर्मदा घोटाला यात्रा’ निकालने का ऐलान किया था। हालांकि, बाद में उन्‍होंने बिना कोई कारण बताए उसे टाल दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia