मध्य प्रदेशः चुनाव से पहले BJP को एक और बड़ा झटका, पूर्व विधायक के बेटे-बहू कांग्रेस में हुए शामिल

प्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न इलाकों के कई दिग्गज बीजेपी नेता अब तक कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस की ओर नेताओं के बढ़ते रूझान से स्पष्ट है कि प्रदेश में हवा पूरी तरह से बीजेपी के खिलाफ है।

मध्य प्रदेश में पूर्व विधायक के बेटे-बहू कांग्रेस में हुए शामिल
मध्य प्रदेश में पूर्व विधायक के बेटे-बहू कांग्रेस में हुए शामिल
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में बस कुछ दिनो में होने वाले विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले बीजेपी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। गुरुवार को सतना जिले के रैगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक जुगल किशोर बागरी के बेटे देवराज बागरी और उनकी पत्नी वंदना बागरी ने भोपाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने बीजेपी को लगे इस झटके पर कहा कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में बीजेपी के लोग कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं। निवाड़ी, छतरपुर, टीकमगढ़, दतिया, शिवपुरी आदि स्थानों से कई बीजेपी नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं। बीजेपी में बुरी तरह से भगदड़ मची हुई है। इस भगदड़ का नतीजा है कि सरकार अब मंत्रिमंडल का विस्तार करना चाहती है।


यहां बता दें कि रैगांव में हुए उपचुनाव में बारगी दंपत्ति ने बीजेपी की ओर से टिकट की दावेदारी की थी। मगर, उन्हें असफलता हाथ लगी थी। लिहाजा, उन्होंने पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार प्रतिमा बागरी का खुलकर विरोध किया था। वर्तमान में रैगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की विधायक कल्पना वर्मा हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदल का खेल जारी है। लेकिन इस मामले में कांग्रेस लगातार बीजेपी पर भारी पड़ रही है। प्रदेश के विभिन्न इलाकों के कई दिग्गज बीजेपी नेता, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद अब तक कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस की ओर नेताओं के बढ़ते रूझान से स्पष्ट है कि प्रदेश में हवा पूरी तरह से बीजेपी के खिलाफ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia