मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की जारी की सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

कांग्रेस पार्टी ने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 144 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ को छिंदवाड़ा से चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ बुधनी से कांग्रेस ने विक्रम मास्ताल को चुनावी मैदान में उतारा है। मास्ताल ने 2008 में आई रामायण में हनुमान का किरदार निभाया था।

पार्टी ने लहार सीट से वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं, ग्वालियर ग्रामीण से साहब सिंह गुर्जर और ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार को टिकट दिया गया है।

इंदौर 1 से बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजवर्गीय के सामने कांग्रेस ने संजय शुक्ला को मैदान में उतारा है। इंदौर 2 से चिंतामणि चौकसे चिंटू और इंदौर 4 से राजा मधवानी को उतारा है। लिस्ट में एक बड़ा नाम केपी सिंह का है जो अब तक पिछोर से विधायक रहे हैं। वह इस बार शिवपुरी से उम्मीदवार बनाए गए हैं।


मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं। राज्य में 17 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे। मध्य प्रदेश चुनाव के लिए 21 अक्टूबर 2023 को अधिसूचना जारी हो जाएगी। वहीं 30 अक्टूबर 2023 चुनाव के लिए नॉमिनेशन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। 31 अक्टूबर 2023 तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वहीं 2 नवंबर 2023 तक सभी उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। सूबे की सत्ता पर अगले पांच साल तक किसका राज होगा? 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार 925 मतदाता अपना फैसला 17 नवंबर को ईवीएम में कैद करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Oct 2023, 9:31 AM