मध्य प्रदेश: BJP विधायक पर अवैध शराब की दुकान चलाने का आरोप, सांसद प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- उनके जैसे व्यक्ति को...

प्रज्ञा ठाकुर ने सोमवार की रात कहा कि वह विकास कार्यों का शुभारंभ करने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाकों के दौरे पर थीं, तभी खजुरिया कला में कुछ लड़कियां उनके पास आईं और शिकायत की कि उनके स्कूल के सामने एक शराब की दुकान चल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की लोकसभा सदस्य प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के विधायक सुदेश राय मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में अवैध रूप से शराब की दुकान चला रहे हैं। उन्होंने राय को विधायक पद से हटाने की भी मांग की है।

जब मीडियाकर्मियों ने इस संबंध में राय से संपर्क कर प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा कि वे खुद ठाकुर के आरोपों की जांच करें।

ठाकुर ने सोमवार की रात कहा कि वह विकास कार्यों का शुभारंभ करने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाकों के दौरे पर थीं, तभी खजुरिया कला में कुछ लड़कियां उनके पास आईं और शिकायत की कि उनके स्कूल के सामने एक शराब की दुकान चल रही है।

बीजेपी ने ठाकुर को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भोपाल से दोबारा उम्मीदवार नहीं बनाया है। बीजेपी नेता ने कहा, "लड़कियां दुखी थीं और उनकी आंखों में आंसू थे। उन्होंने शिकायत की कि लोग शराब की दुकान पर इकट्ठा होते हैं, उन पर टिप्पणी करते हैं। उन्होंने मुझे बताया कि वे सुरक्षित नहीं हैं और उनके साथ कुछ भी हो सकता है। कुछ महिलाओं ने कहा कि लोग शराब पीकर उनके घरों में घुस जाते हैं।''

उन्होंने दावा किया कि वहां मौजूद पुलिस के एक उप-निरीक्षक ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। ठाकुर ने कहा, "मैं पार्टी से मांग करती हूं कि उनके जैसे व्यक्ति को, जो इस तरह के कार्य में शामिल है, पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए।’’


बीजेपी सांसद ने यह भी कहा कि उन्होंने अधिकारियों से आबकारी विभाग के संबंधित अधिकारियों को निलंबित करने की भी मांग की है। उन्होंने दावा किया कि यह एक अवैध शराब की दुकान है क्योंकि किसी स्कूल के सामने ऐसी दुकान के लिए लाइसेंस नहीं दिया जा सकता।

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, यह संसद सदस्य का 'आदर्श ग्राम' (आदर्श गांव) था और वहां शराब की दुकान नहीं खोली जा सकती है।

उन्होंने दावा किया, "लगभग एक साल पहले भी इसी तरह की शिकायत आई थी और तब जिलाधिकारी ने मुझे बताया था कि दुकान बंद हो गई है। लेकिन, जब मैं इस बार वहां गयी, तो लड़कियों ने फिर से शिकायत की। इसका मतलब है कि पुलिस और आबकारी विभाग आपस में मिले हुए हैं।"

ठाकुर ने दावा किया कि वह लड़कियों के साथ दुकान में घुस गईं और वहां भारी मात्रा में शराब पाई और उसमें से कुछ को फेंक दिया। इसका एक वीडियो भी शूट किया गया है।

उन्होंने दावा किया कि वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने प्रयास किया कि शराब नष्ट न हो और इसे बचाया जाए।

ठाकुर ने कहा, "मुझे राय के प्रति कोई शिकायत नहीं है। अगर वह अवैध गतिविधियों में शामिल हैं, तो यह एक बड़ा अपराध है। अगर कोई असामाजिक तत्व शराब पीकर किसी लड़की के साथ कुछ करता है तो मुझे लगता है कि इसकी जिम्मेदारी मेरी होगी।’’

ठाकुर ने कहा, ''मैंने ऐसी चीजें कभी बर्दाश्त नहीं की हैं और न ही करूंगी।''

पीटीआई के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia