मध्य प्रदेश उपचुनावः शिवराज सरकार को झटका, चुनाव आयोग ने 18 डिप्टी कलेक्टरों का तबादला रद्द करने के लिए कहा

बीते 8 अक्टूबर को मध्य प्रदेश सरकार ने उपचुनाव वाले जिलों में तैनात कुल 18 जॉइंट और डिप्टी कलेक्टरों का तबादला कर दिया था। शिवराज सरकार ने बगैर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से परामर्श किए ही ट्रांसफर कर दिए थे, जिसे चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार को झटका देते हुए आचार संहिता के दौरान किये गए 18 जॉइंट और डिप्टी कलेक्टरों के तबादले रद्द करने का निर्देश दिया है। आयोग ने तत्काल प्रभाव से यह कार्रवाई करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार से कहा है।

दरअसल, बीते 8 अक्टूबर को मध्य प्रदेश सरकार ने उपचुनाव वाले जिलों में तैनात कुल 18 जॉइंट और डिप्टी कलेक्टरों का तबादला कर दिया था। सरकार ने बगैर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से परामर्श किए ही ट्रांसफर कर दिए थे। मामला संज्ञान में आने के बाद चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को तत्काल प्रभाव से तबादले रद्द करने के निर्देश दिए हैं।

चुनाव आयोग ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता के दौरान बगैर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के परामर्श या अनुमति के अफसरों के ट्रांसफर नहीं हो सकते। चुनाव आयोग के इस कड़े रुख को शिवराज सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Oct 2020, 12:00 AM