मध्य प्रदेशः दिग्विजय सिंह सहित कई नेताओं पर केस दर्ज, कांग्रेस नेता की हत्या के खिलाफ धरना देने पर कार्रवाई

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के धरने के बाद पुलिस ने बीजेपी उम्मीदवार सहित अन्य के खिलाफ हत्या का केस तो दर्ज कर लिया लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं की। गिरफ्तारी की मांग को लेकर ही दिग्विजय सिंह राजनगर पहुंचे और कार्यकर्ताओं के साथ थाने के सामने धरने पर बैठ गए।

मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह सहित कई नेताओं पर केस दर्ज
मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह सहित कई नेताओं पर केस दर्ज
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश चुनाव के दौरान छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दिन कांग्रेस कार्यकर्ता और पूर्व पार्षद सलमान खान की कार से कुचलकर हत्या करने के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव के साथ थाने के सामने धरना देने के मामले में पुलिस ने बिना अनुमति के धरना का आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, विधायक विक्रम सिंह नाती राजा और जिले के अन्य कांग्रेस नेताओं और उम्मीदवारों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान था और उसी दिन तड़के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस समर्थक सलमान खान की कार से कुचलकर हत्या कर दी गई। इस मामले में स्थानीय बीजेपी उम्मीदवार और उनके समर्थकों पर सलमान को गाड़ी से कुचलने का आरोप लगा था। जिस समय सलमान के साथ यह घटना हुई उस समय कांग्रेस उम्मीदवार भी मौजूद थे जो गाड़ी में घुस जाने के कारण बच गए।


सलमान की हत्या के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा धरना दिए जाने के बाद पुलिस ने बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया सहित अन्य के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया। इस घटनाक्रम में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर दिग्विजय सिंह राजनगर पहुंचे और उन्होंने थाने के सामने न केवल धरना दिया, बल्कि ठंड की पूरी रात थाने के सामने बैठे रहे और नींद लगने पर वहां पड़ी एक खटिया पर भी सोए थे।

अब पुलिस की कहना है कि प्रदेश में आचार संहिता लागू है और कांग्रेस नेताओं ने धरना की अनुमति नहीं ली थी, इसलिए छतरपुर पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और राजनगर से प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा सहित जिले के अन्य विधानसभा उम्मीदवारों सहित 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


दरअसल बीजेपी के जिला अध्यक्ष मलखान सिंह ने दिग्विजय सिंह और राजनगर से प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा सहित जिले के अन्य विधानसभा उम्मीदवारों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आवेदन दिया था, जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस के नेताओं ने विधि विरुद्ध जमावड़ा लगाया और आचार संहिता का उल्लंघन किया है, इसलिए मामला दर्ज किया जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia